Femina Miss India 2018: वो सवाल, जिसका जवाब देकर अनुकृति वास बन गईं मिस इंडिया

0

‘फेमिना मिस इंडिया 2018’ का ताज तमिलनाडु की अनुकृति वास के सर सजा। अनुकृति ने 29 कंटेस्‍टेंट को हराकर ये खिताब अपने नाम किया। कॉलेज में पढ़ाई कर रहीं अनुकृति ने एक सवाल का स्मार्ट सा जवाब देकर खूबसूरती का ये खिताब अपने नाम किया।

दरअसल, अनुकृति से फाइनल राउंड में पूछा गया था, “कौन बेहतर टीचर है? सफलता या असफलता?” अनुकृति ने जवाब में कहा- “मैं असफलता को बेहतर टीचर मानती हूं, क्‍योंकि जब आपको जिंदगी में लगातार सफलता मिलती है तो आप उसे पर्याप्‍त मान लेते हैं और आपकी तरक्‍की वहीं रुक जाती है, लेकिन जब आप असफल होते हो तो तो आपको प्रेरणा मिलती है कि आप सफलता मिलने तक लगातार मेहनत करते रहें।”

आगे अनुकृति ने कहा, “मेरी मां के अलावा कोई नहीं था, जो मेरे समर्थन में खड़ा हो, आलोचना और असफलता, जिसने मुझे इस समाज आत्‍मविश्‍वासी और स्‍वतंत्र बनाया।”

इस इवेंट के जज पैनल में बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा, अभिनेता बॉबी देओल, कुनाल कपूर, क्रिकेटर इरफान पठान और के.एल राहुल शामिल थे। इनके अलावा साल 2017 में मिस वर्ल्ड रहीं मानुषी छिल्लर भी यहां मौजूद थीं। मानुषी ने ही अनुकृति को ताज पहनाया।

बता दें कि मंगलवार की रात को फेमिना मिस इंडिया-2018 का आयोजन किया गया। ये प्रतियोगिता मुंबई के NSRI, वर्ली में संपन्न हुआ। तमिलनाडु की अनुकृति वास ने मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में जीत हासिल की। इस कॉन्टेस्ट में हरियाणा की रहने वाली मीनाक्षी चौधरी फर्स्ट रनर-अप रही हैं तो सेंकड रनर- अप रहीं आंध्र प्रदेश की रहने वाली श्रेया राव

Share.

About Author

Leave A Reply