Birthday Special: फिल्मों में आने से पहले ये काम करते थे आयुष्मान खुराना

0

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता और गायक आयुष्मान खुराना आज अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनके इस खास मौके पर आइए एक नजर डालते है उनके फिल्मी सफर पर। चंडीगढ़ में 14 सितंबर 1984 को जन्में आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरूआत बतौर रेडियो जॉकी से की। इसके बाद आयुष्मान ने छोटे पर्दे पर एंकर के तौर पर भी काम किया।

आयुष्मान ने बतौर अभिनेता अपने करियर की शुरूआत साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म विक्की डोनर से की। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ डेब्यू कलाकार के साथ हीं सर्वश्रेष्ठ पार्श्वगायक का भी पुरस्कार प्राप्त हुआ। इस फिल्म की सफलता के बाद आयुष्मान खुराना की साल 2013 में दूसरी फिल्म नौटंकीसाला रिलीज हुई।

रोहन सिप्पी के निर्देशन में बनी यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नही दिखा सकी, हालांकि उनका अभिनय अवश्य पसंद किया गया। बहुमुखी प्रतिभा के धनी आयुष्मान फिल्म निर्माण की सभी विद्याओं में अपनी किस्मत आजमाना चाहते है। आयुष्मान की हाल के वर्षो में दम लगा के हैंसा, मेरी प्यारी बिंदू, बरेली की बरफी और शुभ मंगल सावधान जैसी फिल्में प्रदर्शित हुई है।

इन फिल्मों के बॉक्स ऑफिस और रिव्यू पर नजर डाले तो ये फिल्में दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हुई हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो आयुष्मान की आने वाली फिल्मों में अंधाधुन और बधाई हो जैसी फिल्में शामिल हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply