B’day spcl: ‘साउथ’ के रंगनाथन माधवन ऐसे बन गए ‘बॉलीवुड’ के मैडी

0

बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान बना चुके एक्टर रंगनाथन माधवन आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। माधवन साउथ की फिल्मों में चर्चित चेहरे रह चुके हैं, लेकिन उन्हें पहचान बॉलीवुड फिल्मों से मिली। अपने अब तक के करियर में माधवन ने कुछ ऐसे किरदार भी निभाएं हैं, जिनसे उन्हें दर्शकों का बुहत प्यार मिला और वो धीरे-धीरे मैडी बन गए।

आर. माधवन का जन्म 1 जून 1970 को जमशेदपुर, बिहार में हुआ था। माधवन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1996 में एक टेलकम पाउडर के ऐड से की थी। बॉलीवुड में उन्होंने ‘रहना है तेरे दिल में’ से की थी। टीवी एड से एक्टिंग की शुरूआत करने वाले माधवन ने 1997 में मणि रत्नम की फिल्म के लिए ऑडिशन दिया। हालांकि, उन्हें 1999 में एक फिल्म के लिए साइन किया गया, जो कि 2000 में रिलीज हुई। माधवन ने इसके बाद बॉलीवुड में रुख करने की सोची और पहली बार साल 2001 में दिया मिर्जा के साथ ‘रहना है तेरे दिल में’ में नजर आए। फिल्म में माधवन को काफी पसंद किया गया।

इसके बाद माधवन के पास तो जैसे फिल्मों की लाइन लग गई। माधवन तमिल, हिन्दी और इंग्लिश फिल्मों में नजर आने लगे। साल 2006 में ‘रंग दे बसंती’ ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। इस फिल्म माधवन की एक्टिंग को भी काफी पसंद किया गया। इसके बाद माधवन दिल्लीहाईट्स, मुंबई मेरी जान, 3 इडियट्स, तनु वेड्स मनु और इसके बाद तनु वेड्स मनु रिटर्न्स उनके लाइफ की कुछ बेहतरीन फिल्मों में शामिल है। फिल्मों के हर रोल में माधवन को काफी पसंद किया गया और फैंस ने उन्हें माधवन से मैडी कहना शुरू कर दिया।

Share.

About Author

Leave A Reply