B’day spcl: कभी दूसरों को चाय पिलाने वाला लड़का आज बन गया बॉलीवुड का सुपरस्टार

0

रणवीर सिंह बॉलीवुड के उन चुनिंदा एक्टर्स में से एक हैं, जिन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में अपनी जगह पक्की की। आज यानि कि 6 जुलाई को रणवीर सिंह अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है, लेकिन बॉलीवुड में आने के बाद उन्होंने अपना सरनेम भवनानी हटा लिया। रणवीर के बारे में वैसे तो बहुत बातें ऐसी हैं, जिनके बारे में अमूमन सभी लोग जानते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि बॉलीवुड में आने से पहले रणवीर थिएटर में चाय पिलाने का काम करते थे।

6 जुलाई 1985 को मुंबई में जन्में रणवीर सिंह पहले कंटेट राइटर बनना चाहते थे, जिसके लिए उन्होंने मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई करने का फैसला लिया। मास मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई के लिए वो अमेरिका गए, लेकिन पहली ही क्लास में उन्होंने फिल्म ‘दीवार’ का डायलॉग बोला था जिसकी काफी तारीफ हुई थी।

पहली क्लास में ही एक्टिंग की तारीफ से रणवीर सिंह काफी खुश थे और उन्होंने हीरो बनने की ठान ली। जब वो अमेरिका से भारत लौटे तो उन्हें 3 सालों तक स्ट्रगल करना पड़ा। स्ट्रगल के दिनों में रणवीर ने एक एड एजेंसी में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया लेकिन वो तो एक्टिंग करना चाहते थे।

रणवीर ने फिर थिएटर ज्वाइन कर लिया, लेकिन यहां पर भी उन्हें बैक स्टेज का ही काम सौंपा गया। जहां उन्हें कई तरह के छोटे-मोटे काम करने पड़ते थे। इस दौरान उन्हें चाय लाना, सीट लगाना, रिहर्सल करवाने का काम करना पड़ता था। थिएटर के साथ ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में भी काम की तलाश जारी रखी।

रणबीर को पहला मौका आदित्य चोपड़ा की फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से मिला। 2010 में आई उनकी फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ सुपरहिट रही। फिर क्या था, रणवीर का करियर चल पड़ा। उसके बाद रणवीर की कई फिल्में आईं, जिनकी बदौलत रणवीर बॉलीवुड के बेहतरीन और सबसे भरोसेमंद युवा एक्टर बन गए। इतना ही नहीं आज रणवीर सिंह की ब्रांड वैल्यू 300 करोड़ से ज्यादा है।

बाद में रणवीर सिंह ने ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’, ‘गुंडे’, ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ जैसी सुपरहिट फिल्में दीं। रणवीर सिंह की आने वाली फिल्म रोहित शेट्टी की ‘सिम्बा’, कबीर खान की ‘1983 द फिल्म’ और जोया अख्तर की ‘गली ब्वॉय’ है।

Share.

About Author

Leave A Reply