B’day spcl: अगर एक्ट्रेस ना होती तो ये काम कर रही होती सोनाक्षी सिन्हा !

0

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बना चुकी एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। सलमान की फिल्म ‘दबंग’ से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाली सोनाक्षी आज बॉलीवुड की ग्लैमरस एक्ट्रेस में शामिल हो चुकी हैं, लेकिन पहले सोनाक्षी ऐसी नहीं थीं।

सोनाक्षी सिन्हा का जन्म 2 जून 1987 को बिहार के पटना में हुआ था। वो फिल्म स्टार शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की बेटी हैं। सोना को पेंटिंग बनाने का बहुत शौंक है। रणवीर सिंह के साथ आई उनकी फिल्म लुटेरे में वो अपने इस शौंक को पूरा करती नजर आई थीं। सोना की ये फिल्म तो इतनी नहीं चली, लेकिन फिल्म में उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया। सोनाक्षी का एक ओर दिलचस्प राज है। दरअसल, सोनाक्षी को साड़ी पहनना बहुत पसंद है। वो ज्यादातर मौकों पर साड़ी पहने नजर आती हैं। सोनाक्षी के इस शौंक के बारे में खुद उनकी मां पूनम ने खुलासा करते हुए बताया था कि सोना बचपन में साड़ी पहनकर खेलती थी।

वैसे बहुत कम लोग ये जानते हैं कि सोनाक्षी हमेशा से एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। दरअसल, सोनाक्षी कॉस्टयूम डिज़ाइनर बनना चाहती थीं, लेकिन सलमान के कहने पर सोनाक्षी ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। इसके लिए उन्होंने अपना वजन 30 किलो तक कम किया और बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेसेस में शामिल हो गई। सोनाक्षी ने मुंबई के नाथीबाई दामोदर ठाकरे महिला विश्वविद्यालय से फैशन डिजाइनिंग में कोर्स किया हुआ है। यही वजह है कि शुरुआत में उन्होंने पर्दे के पीछे रहकर अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी ने मॉडलिंग में भी हाथ आजमाया था। 2008 और 2009 में उन्होंने लैक्मे फैशन वीक में रैंप वॉक भी किया था।

सोनाक्षी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2010 में सलमान खान की फिल्म ‘दबंग से की थी जो सुपरहिट रही थी। इस फिल्म में उन्हें सलमान खान के साथ खूब पसंद भी किया गया था। बता दें कि पहले उनका वजन तकरीबन 90 किलो था, लेकिन जमकर एक्सरसाइज और मेहनत कर उन्होंने अपना वजन 30 किलो तक कम कर लिया। सोनाक्षी के बारे में बहुत कम लोग ये जानते हैं कि सोना ने अपनी पहली फिल्म की कमाई सलमान खान की एनजीओ ‘बीइंग ह्यूमन’ को डोनेट कर दी थी। अपनी सफलता का श्रेय सोनाक्षी सलमान खान को देती हैं। सोनाक्षी को बॉलीवुड में 8 साल हो गए हैं। उनकी ज्यादातर फिल्मों में उनके काम को पसंद किया गया है।

सोनाक्षी की अब तक की फिल्मों में दबंग, राउडी राठौड़, हिम्मतवाला, बुलेट राजा, तेवर, अकीरा में सोनाक्षी की एक्टिंग की बहुत तारीफ की गई। सोनाक्षी की अपकमिंग फिल्म ‘हैप्पी भाग जाएगी’ का सीक्वल होगी जिसकी शूटिंग हाल ही में पूरी हुई है।

Share.

About Author

Leave A Reply