रिलीज से पहले विवादों में घिरी केदारनाथ फिल्म, कोर्ट पहुंचा मामला

0

फिल्म अभिनेता सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान और सुशांत राजपूत की फिल्म केदारनाथ रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई है। फिल्म की रीलीज को लेकर लगातार विवाद बढ़ रहा है। फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग के बीच उत्तराखंड सरकार ने बुधवार को चार सदस्यीय टीम का गठन किया है जोकि इस फिल्म को लेकर हो रहे विवाद की जांच करेगी। वहीं दूसरी तरफ फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए एक याचिका बॉम्बे हाईकोर्ट में दाखिल की गई है, जिसपर आज सुनवाई होगी।

उत्तराखंड सरकार ने चार सदस्यी टीम का गठन किया है, इसे पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की अगुवाई में गठित किया गया है। यह कमेटी फिल्म पर लग रहे आरोपों कि जांच करेगी। उत्तराखंड में फिल्म की रिलीज को लेकर तभी फैसला लिया जाएगा जब यह कमेटी अपनी रिपोर्ट पेश कर देती है। दरअसल तमाम लोग इस बात पर विवाद कर रहे हैं कि धार्मिक स्थल पर बनाना लोगों की भावना को आहत कर सकता है, लिहाजा फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई जाए।

याचिकाकर्ता ने अपनी मांग में कहा है कि सेंसर बोर्ड फिर से फिल्म के सेंसर प्रमाणन की समीक्षा करे क्योंकि धार्मिक स्थल पर प्रेम कहानी बनाना लोगों की धार्मिक भावना को आहत कर सकता है। फिल्म के खिलाफ दायर याचिका की सुनवाई वकील रमेशचंद्र मिश्रा और वकील त्रिपाठी करेंगे। जानकारी के अनुसार हाल ही में फिल्म को सेंसर बोर्ड ने रिलीज के लिए अपनी हरी झंडी दे दी है, फिल्म में से दो सीन को काट दिया गया है, हालांकि फिल्म के कौन से सीन काटे गए हैं अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

यह पहला मौका नहीं है जब यह फिल्म रिलीज से पहले विवादों में घिरी है। इससे पहले भी फिल्म को लेकर विवाद सामने आया था जब प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के बीच विवाद खुलकर सामने आया था और शूटिंग को बीच में ही रोकना पड़ा था। आपको बता दें कि फिल्म 2013 में उत्तराखंड में आई बाढ़ पर आधारित है। फिल्म में सारा अली खान और सुशांत राजपूत मुख्य़ भूमिका में है। सारा अली खान की यह पहली बॉलीवुड फिल्म है।

Share.

About Author

Leave A Reply