यूपी के किसानों की मदद के लिए आगे आए अमिताभ, चुकाएंगे 850 किसानों का कर्ज

0

44 परिवारों को मदद पहुंचाने के बाद बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अब किसानों की सहायता के लिए आगे आए हैं। अमिताब बच्चन ने घोषणा किया है कि वो उत्तर प्रदेश के 850 किसानों का लोन चुकाएंगे। इन किसानों के लोन के लिए वह 5.5 करोड़ रुपए खर्च करेंगे। बता दें कि इन 850 किसानों की सूची तैयार कर ली गई है। बता दें कि हालही एजेंसियों की मदद से अमिताभ बच्चन ने उन 44 परिवारों की मदद की है जिनका बेटा या भाई ने देश के लिए अपने जान न्यौछावर कर दिए।

अमिताभ बच्चन ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के 350 से अधिक किसानों के ऋण का भुगतान किया जो कि बहुत मुश्किल था, उन्हें आत्महत्या करने से रोकने के लिए कुछ दिन पहले उनके कर्ज का भुगतान किया गया। अमिताभ बच्चन ने कहा है कि वह ‘कौने बनगा करोड़पति कर्मवीर’ के अजीत सिंह का मदद करेंगे, जो वेश्यावृत्ति में मजबूर लड़कियों की सुरक्षा के लिए काम करते हैं।

इसके अलावा, बिग बी ने कहा कि वह सरबानी दास रॉय का भी मदद करेंगे, जिन्होंने मानसिक रूप से बीमार लोगों की देखभाल और सुरक्षा के लिए काम किया है। अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि उत्तर प्रदेश के 850 किसानों की सूची तैयार कर ली गई है। उनके 5.5 करोड़ रुपए के कर्ज को चुकाने का इंतजाम किया जाएगा। इसके लिए संबंधित बैंक से भी बातचीत कर ली गई है। ऐसे में अमिताभ बच्चन के इस कदम से किसानों को बड़ी राहत मिलेगी।

बता दें कि अजीत सिंह एक संस्था चलाते हैं जो कि देह व्यापार में लिप्त महिलाओं के लिए काम करती है। इस संस्था का नाम गुड़िया हैं। अजीत शुक्रवार को केबीसी के कर्मवीर एपिसोड में बुलाया गया था। जहां उन्होंने 25 लाख रुपए जीते भी। शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने उनको सम्मानित भी किया। केबीसी के इस शो में अजीत ने अपनी संस्था की ओर से किए गए कार्यों का उल्लेख भी किया जिसमें बनारस के शिवदासपुर के रेड लाइट एरिया में किए गए साहसिक कार्यों के बारे में भी बताया।

Share.

About Author

Leave A Reply