मैं अपनी किसी भी फिल्म के लिए एक रुपया भी फीस नहीं लेता- आमिर खान

0

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान ने हाल ही में एक इवेंट के दौरान कहा कि मुझे हारने में डर नहीं लगता। मुझे कोशिश ना करने का डर रहता है। बतौर एक्टर हो या प्रोड्यूसर या बतौर डाइरेक्टर, जब कभी मैं देखता हूं कि मेरी फिल्म की कहानी ने दर्शकों को बांध लिया है, मुझे उस वक्त महसूस होता है कि मैंने अपनी कला से कुछ पाया है।

आमिर खान ने कहा, ‘मैं अपनी फिल्मों के लिए फीस के तौर पर एक रुपया भी नहीं लेता। मेरे ख्याल से यह मेरी जिम्मेदारी है कि फिल्म की लागत वसूल हुई हो और पूरी टीम को भुगतान किया जा चुका है और जब यह हो जाता है तो मुझे फिल्म के मुनाफे में मेरा हिस्सा मिलता है। यह मुझमें जिम्मेदारी की भावना भरता है, जिसका नतीजा आप सब देख सकते हैं।

आमिर खान ने बॉलीवुड में 25 साल से ज्यादा का समय गुज़ारा है और दर्शकों को कई ब्लॉकबस्टर, सुपरहिट फिल्में दी हैं। पिछले एक दशक से देखा जाए तो आमिर अलग ही स्तर पर पहुंच चुके हैं, जहां दर्शक उन पर और उनकी फिल्मों पर आंख मूंद कर भरोसा करते हैं। फिलहाल आमिर दिवाली के मौके पर 8 नवंबर को ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के साथ दर्शकों के सामने आएंगे। आमिर खान ने कहा कि वह कुछ नया नहीं करने को लेकर डरते हैं।

काफी कम उम्र से ही आमिर अपने निर्देशक पिता ताहिर हुसैन से काफी प्रभावित थे तो उनसे हमेशा उनसे पूछा करते थे कि आप एक लाइन में कैसे किसी कहानी को बताएंगे? आपकी कहानी का आधार क्या है? इन सवालों ने फिल्मों की पटकथाओं के चयन के लिए आमिर के जीवन में आधार स्थापित किया।

Share.

About Author

Leave A Reply