भारत के इस YouTube चैनल ने दुनियाभर में जमाई धाक, क्लिक किए बिना नहीं रह पाएंगे

0

YouTube के जरिए आप दुनिया भर के वीडियोज बस एक क्लिक में देख सकते हैं। एेसे में गुलशन कुमार की कंपनी T Series के यूट्यूब चैनल ने भी अपना एक अलग मुकाम बनाया है। दरअसल यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाले चैनल ‘प्युडीपाई’ के बाद टी-सीरीज दुनिया का दूसरे नंबर का यू-ट्यूब चैनल बन गया है।

टी-सीरीज़ अब दुनिया का नम्बर वन चैनल बनने में महज़ कुछ ही सब्स्क्राइबर दूर है। इसका मतलब यहा है कि टी-सीरीज भारत का नम्बर वन और दुनिया का दूसरे नम्बर का चैनल बन चुका है। साल 1980 में टी-सीरीज की नींव रखने वाले सिंगर गुलशन कुमार की मेहनत रंग लाई है।

गुलशन कुमार ने इसे महज कुछ ही वक्त में म्यूजिक इंडस्ट्री के शीर्ष पर लाकर खड़ा कर दिया। साल 2010 के अंत में टी-सीरीज ने अपने वीडियो के साथ यूट्यूब पर धमाकेदार एंट्री लेकर आया। उस दौर में यूट्यूब किसी जादू से कम नहीं माना जाता था।

इसके बाद जब साल 2016 में रिलायंस जियो ने 4G नेटवर्क के साथ देश में कदम रखा तो इंटरनेट एक बड़े वर्ग के लिए उपलब्ध हो गया। इसके बाद टी-सीरीज के आशिकों की बहार आ गई। लोग टी-सीरीज के चैनल पर बॉलीवुड के गानों और फिल्मों के दीवानेे हो गए।

टी-सीरीज के चैनल में हिंदी फिल्म, पंजाबी गाने, भक्ति संगीत, भोजपुरी संगीत के अनगिनत वीडियो मिलेंगे। इसी वजह से ये चैनल सब्स्क्राइबर के मामले में नम्बर वन चैनल बनने की दौड़ में शामिल हो गया।

टी-सीरीज को अभी ‘प्युडीपाई’ को हराने के लिए लगभग 4-5 लाख सब्स्क्राइबर की जरुरत है लेकिन जिस गति से चैनल के सब्स्क्राइबर बढ़ रहे हैं। ऐसा लगता है कि टी-सीरीज जल्द ही दुनिया का नम्बर-1 चैनल बन जाएगा।

Share.

About Author

Leave A Reply