बर्थडे स्पेशल: रेखा के हर फैंस को देखनी चाहिए उनकी ये सुपरहिट फिल्में

0

सदाबहार एक्ट्रेस रेखा आज अपना 64वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस का जन्म 10 अक्टूबर साल 1954 को मद्रास में हुआ था। रेखा ने बॉलीवुड को कई हिट से लेकर सुपरहिट फिल्में दी हैं और अगर आपने इन फिल्मों को नहीं देखा है तो आप रेखा के फैन भी नहीं हो सकते हैं। अदाकारा रेखा की एक्टिंग किरदार में जान डाल देने की खूबसूरती ही रेखा की असल पहचान है। रेखा की फिल्मों में उनके सभी भाव दिख जाते हैं और वो सभी जज्बातों को अलग तरह से ही पेश करने क हुनर रखती है। आज हम आपको रेखा की 5 सुपरहिट फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अगर आपने नहीं देखा तो आप रेखा के फैंस में भी शामिल नहीं है।

रेखा की फिल्म मुकद्दर का सिकंदर साल 1974 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में लीड एक्टर महानायक अमिताभ बच्चन थे। फिल्म में रेखा का जोहरा बाई का किरदार था जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था। इसमें रेखा और सिकंदर यानि अमिताभ बच्चन के प्यार को दर्शाया गया था।

साल 1978 में आई फिल्म ‘घर’ जिसमें रेखा के साथ लीड रोल में एक्टर विनोद मेहरा थे। इस फिल्म में विनोद और रेखा के प्यार को दिखाया गया था। साथ ही इस फिल्म के लिए रेखा को फिल्मफेयर अव़ॉर्ड भी दिया गया था।

साल 1979 में आई मिस्टर नटवरलाल में लीड रोल में अमिताभ बच्चन और रेखा मौजूद थे। फिल्म में रेखा का देसी अवतार दिखाया गया था। इस फिल्म में भी अमिताभ और रेखा की लव स्टोरी को दिखाया गया था। फिल्म का गाना ‘परदेसिया’ काफी फेमस हुआ था।

रेखा की सबसे यादगार फिल्मों में से एक फिल्म ‘उमराव जान’ भी है। जो कि साल 1981 में रिलीज हुई थी। फिल्म में रेखा ने उमराव जान अदा का किरदार मुजफ्फर अली के वक्त का निभाया था। इस फिल्म के लिए रेखा को नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था। साथ ही इस फिल्म के गाने आज भी हिट है, आंखों की मस्ती के, दिल चीज क्या है और ये क्या जगह है दोस्तों गाने सुपरहिट साबित हुए।

साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘खून भरी मांग’ में रेखा लीड रोल में थी और फिल्म में रेखा ने एक्टर कबीर बेदी की पत्नी का रोल अदा किया था। फिल्म में रेखा का पति उन्हें मार देता है और वो उसका बदला लेने के लिए वापस लौट कर आती है।

रेखा ने अनगिनत फिल्मों में काम किया है और सभी लगभग सुपरहिट साबित हुई है। रेखा की एक्टिंग के साथ लोग उनके डांस के भी दिवाने हैं। फिल्म के गानों में भी रेखा ऐसा कमाल दिखाती थी की वो भी हिट हो जाते थे।

Share.

About Author

Leave A Reply