पटकथा लेखक ब्रिज कत्याल का निधन, लिखी थी अजूबा और जब जब फूल खिले जैसी फिल्में

0

कई हिट फिल्मों के पटकथा लेखक ब्रिज कात्याल का गुरुवार दोपहर निधन हो गया। कात्याल कैंसर से पीड़ित थे। उनका बान्द्रा के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। 85 साल के ब्रिज रेक्टल कैंसर से पीड़ित थे। उन्होंने बांद्रा स्थित शांति अवेदना आश्रम में अंतिम सांस ली। कात्याल ने फिल्मों और टीवी दोनों माध्यमों के लिए लिखा था। उनकी हिट फिल्मों में अजूबा, जब जब फूल खिले और ये रात फिर ना आएगी हैं। वहीं दिल्लगी और सांस जैसे सीरियल भी उन्‍होंने लिखे।

ब्रिज कात्याल के पार्थिव शरीर को खंडाला स्थित उनके घर ले जाया गया है, जहां उनका अंतिम संस्कार होगा। ब्रिज कात्याल ने अभिनेत्री नीना गुप्ता के साथ काफी काम किया था। हाल ही में नीना ने अस्पताल से उनकी तस्वीर शेयर करते हुए ब्रिज की खराब तबीयत के बारे में जानकारी दी थी।

नीना ने इंस्टा पर लिखा था, शांति अवेदना आश्रम का शुक्रिया कि उन्होंने लेखक और मेरे दोस्त ब्रिज कत्याल का ध्यान रखा। इन्होंने मेरे लिए सांस सीरियल लिखा था। आप बहुत ही अच्छे इंसान हैं। कोई दुनिया छोड़ने से पहले इतनी अच्छा मैसेज नहीं दे सकता। फिर भी हम लोग वही गलतियां करते हैं। ये कोई लेक्चर नहीं है बल्कि सामने की सच्चाई है।

ब्रिज का आखिरी वक्त काफी परेशानी में बीता। उन्होंने अपनी कमाई बेटे और बहू के सौंप दी लेकिन उन्होंने आखिरी वक्त में ब्रिज का साथ छोड़ दिया और उन्होंने आश्रम में रहना पड़ा।

Share.

About Author

Leave A Reply