दुनिया को सिखाने वाले अमिताभ बच्चन ने अक्षय कुमार से सीखी देशभक्ति, जवानों के लिए लागू करेंगे ये खास योजना

0

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने देश की रक्षा के लिए जान गंवाने वाले सैनिकों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए एक ऐप लॉन्च की थी, जिसके जरिए उन सैनिकों के परिवारों को आर्थिक मदद पहुंचाई जाती है, जो सैनिक ऑन ड्यूटी देश हित के लिए शहीद हो जाते हैं। अब इसी क्रम में अमिताभ बच्चन भी कुछ ऐसा ही करने जा रहे हैं।

दरअसल, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ऑन ड्यूटी देश की रक्षा करते हुए शहीद हो जाने वाले जवानों और बदहाल स्थिति से लड़ते अन्नदाताओं को मदद पहुंचाने के एक योजना लागू करने जा रहे हैं। इस योजना के तहत शहीद जवानों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये देने की मदद का प्रावधान है।

बता दें कि इस खबर की पुष्टि अमिताभ बच्चन ने खुद की है। उन्होंने गुरूवार को ट्वीट कर इस ख़बर की पुष्टि करते हुए कहा, हां मैं ये काम करने जा रहा हूं और करूंगा। उल्लेखनीय है कि अमिताभ बच्चन के द्वारा शुरू की जाने वाली इस योजना के तहत आर्थिक तंगी से जूझते हुए किसानों को भी मदद दी जाएगी। ऐसे किसानों को भी एक-एक करोड़ रूपए की मदद का प्रवधान है।

हालांकि, अभी इस बात का खुलासा अभी नहीं हुआ है कि ये योजना कब से लागू की जाएगी, लेकिन बिग बी के साथ काम करने वाली टीम के अनुसार, ‘योजना पर तेजी से काम हो रहा है और आने वाले दिनों में इसकी विधिवत घोषणा की जाएगी।’

गौरतलब है कि सरकारी और गैरसरकारी स्तर पर अलग अलग सामाजिक मुद्दों के साथ जुड़े रहे अमिताभ बच्चन पहली बार सैन्य परिवारों और किसानों के लिए इस तरह की योजना ला रहे हैं। हालांकि, इस बारे में अमिताभ बच्चन की सीधे तौर पर अभी इस बारे में कोई सूचना नहीं मिली है।

Share.

About Author

Leave A Reply