खास तरह के रोल करना मजेदार रहता है: रानी मुर्खजी

0

मेलबॉर्न में आयोजित किया जाने वाला इंडियन फिल्म महोत्सव ऑफिशियली शुरू हो गया है। जिसकी ओपनिंग सेरेमनी के साथ ही आज सुबह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। इंडियन फिल्म महोत्सव के डायरेक्टर मितु भौमिक लेंज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रानी मुखर्जी, फ्रीडा पिंटो, रिचा चढा, अली फजल, राजकुमार हिरानी, ​​विकी कौशल, लेखक अभिजीत जोशी और मृणाल ठाकुर जैसे सभी कलाकारों को मीडिया के सामने पेश किया।

रानी मुखर्जी ने इंडियन फिल्म महोत्सव की गेस्ट ऑफ ऑनर होने के बारे में बात की और यहां आने को लेकर कहा, “मैं यहां अपने देश और मेरी फिल्म को रिप्रजेंट करने को लेकर काफी खुश हूं। इंडियन फिल्म फैटरनिटी का साथ देने के लिए विक्टोरियन सरकार का धन्यवाद। इंडियन फिल्म फैटरनिटी काफी विविधतापूर्ण है, इतनी सारी भाषाएं और संस्कृतियां इसीलिए एक छत के नीचे विभिन्न संस्कृतियों की फिल्मों को देखना बहुत अच्छा लगता है। मुझे इंवाइट करने के लिए मैं मित्सु का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं और ये ट्रिप मेरे लिए खास है क्योंकि मैं अपनी बेटी के साथ यहां आई हूं। ये पहली बार है जब वो मेलबॉर्न देखेगी।”

फ्रीडा पिंटो जिन्होंने फिल्म और संगीत में इंटरनेशनल लेवल पर ही नहीं बल्कि मानवीय प्रयासों को लेकर भी शानदार काम किया है, उन्होंने अपनी फिल्म लव सोनिया के प्रीमियर के बारे में बात करेत हुए कहा, “लव सोनिया आपको यौन उत्पीड़न की दुनिया में एक झलक देती है लेकिन ये फिर भी इसकी पूरी दुनिया नहीं दिखाती। इसके अलावा हम इसे एक gratuitous फिल्म नहीं बनाना चाहते थे। आखिर में हम चाहते हैं कि लोग समझें कि दुनिया के इस हिस्से की असल सच्चाई क्या है और इसे जानने से हम कितने दूर रह जाते हैं। तो एक एक्टर होते हुए जब आपको ऐसी फिल्म का हिस्सा बनने का मौका मिलता है जो वैश्विक वार्तालाप बढ़ा सकती है, इससे मजेदार बात क्या हो सकती है। लेकिन इसके साथ-साथ ये भी ध्यान में रखना होता है की आप एक बहुत ही जरुरी विषय उठा रहे हैं जो दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर देगा”।

मेलबॉर्न का भारतीय फिल्म महोत्सव 10 अगस्त से 22 अगस्त तक मेलबार्न और ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जाएगा। यहां पर पूरे देश भर से 60 से ज्यादा भाषाओं म फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी।

Share.

About Author

Leave A Reply