आशा भोंसले ने 23 साल बाद गाया बांग्ला गीत

0

हिन्दी फिल्मों की मशहूर पार्श्वगायिका का आशा भोंसले ने 23 साल बाद बांग्ला भाषा में गीत गाया है। आशा भोंसले ने वर्ष 1963 में पाश्र्वगायक मन्ना डे के साथ पहला बांग्ला गाना ‘आमार खातार पाटे’ गाया था। उन्होंने मन्ना डे के निधन के बाद बांग्ला में गाना बंद कर दिया था। उन्होंने 23 साल बाद बांग्ला गानों की ओर रुख लिया है। आशा ने हाल ही में दुर्गा पूजा के अवसर पर बांग्ल भाषा में एक गीत की रिकॉर्डिंग की है।

आशा भोंसले इससे पूर्व बांग्ला भाषा में करीब 66 दुर्गा पूजा के गानों की रिकॉर्डिंग कर चुकी हैं। आशा ने बंगाली दुर्गा पूजा सॉन्ग ‘इबार पूजो इलाम फिरे’ से वापसी की है। यह गाना ‘पूजो आशा’एलबम का है और इसे 08 अक्टूबर को रिलीज किया गया। इस अलबम में आशा के साथ पार्श्वगायक अमित कुमार ने भी अपनी आवाज दी। इसमें उन्होंने ‘सुरे तुमी’ गाने को गाया है।

अमित कुमार ने कहा, आशा जी के साथ काम करना एक सपने के सच होने जैसा है। वह लगभग 23 साल बाद बांग्ला पूजा सॉन्ग में वापसी कर रही हैं। आशा को इसके लिए मनाने में काफी वक्त लगा। उन्होंने पति आर डी बर्मन के निधन के बाद से बांग्ला भाषा में गाने की रिकॉर्डिंग बंद कर दी थी। इस एलबम के संगीतकार शिलादित्या चौधरी हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply