रामदेव का गारमेंट्स इंडस्ट्री में कदम,लांच किये पतंजलि ‘परिधान’ के तीन ब्रैंड्स

0

योग गुरु बाबा रामदेव ने धनतेरस के खास मौके पर गारमेंट्स इंडस्ट्री में कदम रख दिया है। स्वामी रामदेव सोमवार को पतंजलि परिधान नाम से एक एक्सक्लूसिव शोरूम का उद्घाटन किया। धनतेरस के दिन पतंजलि परिधान का पहला शोरूम दिल्ली के पीतमपुरा में स्थित नेताजी सुभाष प्लेस के अग्रवाल साइबर प्लाजा में खोला गयाा है। पतंजलि के इस शोरूम में डेनिम से लेकर एथनिक वियर तक सबकुछ बिकेगा।

पतंजलि ‘परिधान’ में पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के सभी तरह के कपड़े मिलेंगे। इसमें डेनिम वियर, एथनिक वियर, कैजुअल वियर और फॉर्मल वियर शामिल हैं। स्वामी रामदेव सोमवार को इस शोरूम का उद्घाटन करने वाले हैं। पतंजलि ‘परिधान’ के अंतर्गक कपड़ों को तीन ब्रैंड्स, ‘लिवफिट’, ‘आस्था’ और ‘संस्कार’ ब्रैंड्स के तहत उतारा जाएगा। पतंजलि के मुताबिक, इस वेंचर से देश में आर्थिक आजादी आएगी। ‘परिधान’ को देशभक्ति से जोड़ते हुए पतंजलि ने कहा है, ‘ध्वज राष्ट्र की आन-बान-शान होता है, कपड़ा व्यक्ति के व्यक्तित्व की पहचान और सम्मान होता है।’

पतंजलि ‘परिधान’ के तहत सबसे ज्यादा चर्चा इसके जींस की है। आपको बता दें कि पतंजलि के जबसे गारमेंट इंडस्ट्री में उतरने की सुगबुगाहट शुरू हुई थी, तभी से पतंजलि जींस की चर्चा सोशल मीडिया पर छा गई थी। एक बार पतंजलि के आचार्य बालकृष्ण ने कहा भी था कि जींस की लोकप्रियता इतनी है कि उसे भारतीय समाज से अलग नहीं किया जा सकता, अब या तो हम उसका बहिष्कार कर सकते हैं, या उसमें अपनी परंपरा के अनुसार बदलाव कर सकते हैं। पतंजलि ने एक बात साफ की है कि उसकी जींस की स्टाइल, डिजाइन और फैब्रिक में भारतीयता होगी और यह काफी आरामदायक भी होगी।

Share.

About Author

Leave A Reply