पेट्रोल-डीजल ने दी मोदी सरकार को बड़ी राहत, 3 महीने के सबसे कम दाम पर पहुंचा तेल

0

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों में लगातार हो रही कटौती से आम जनता को बड़ी राहत मिली है। आज पेट्रोल के दामों में 19 पैसे की कटौती की गयी है जिसके बाद आज यानी सोमवार को पेट्रोल का भाव 3 महीने के सबसे कम दाम पर हैं। वहीं आज डीजल का भाव 2 महीने के सबसे कम दाम पर है। आज पेट्रोल के दामों में औसतन 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम आज घटकर 76.52 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। जो कि पिछले तीन महीने के सबसे कम दाम हैं। वहीं डीजल के दामों में आज 17 पैसे प्रति लीटर की कमी देखने को मिली जिसके बाद आज डीजल 2 महीने के सबसे काम दाम पर है। आज डीजल के दाम दिल्ली में 71.39 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

गौरतलब है कि विदेशी बाजार में आई कमजोरी से घरेलू वायदा बाजार में बीते सत्र में कच्चे तेल का दाम करीब साढ़े सात फीसदी लुढ़कर बंद हुआ। आगे अभी और गिरावट आने की संभावना है, क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में गिरावट जारी है। गौरतलब है कि नवंबर महीने में केवल दो दिन ही तेल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसके अलावा लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की जा रही है।

देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी सोमवार को पेट्रोल के दामों में 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है, जिसके बाद आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम घटकर 76.52 परुपाये प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं बात अगर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की करें तो मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई जिसके बाद मुंबई में पेट्रोल के दाम आज 82.04 रुए प्रति लीटर हो गए हैं। कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 18 पैसे प्रति की कटौती के बाद आज यहां पेट्रोल के दाम 78.47 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई जिसके बाद यहां पेट्रोल के दाम घटकर 79.46 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

देश की राजधानी दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दामों में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। इस कटौती के बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 71.39 आैर 73.25 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ में डीजल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई जिसके बाद यहां आज डीजल के दाम 74.79 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में डीजल के दामों में 19 पैैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 75.44 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply