अब प्ले स्टोर पर राष्ट्रीय उजाला

बर्खास्त बीएसएफ जवान तेज बहादुर की पत्नी बोलीं…

0

नई दिल्ली : यह तो आपको पता ही है कि सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर खाने की शिकायत करने वाले बीएसएफ के जवान तेज बहादुर को बर्खास्त कर दिया गया है। उनके बर्खास्त होने के बाद उनकी पत्नी ने एक वीडियो जारी कर अपना दुख और गुस्सा जाहिर किया है। तेज बहादुर की पत्नी ने सरकार से सवाल किया है कि अगर ऐसा ही चलता रहा, तो अब भला कौन मां अपने बेटे को फौज में भेजेगी?
तेज बहादुर की बर्खास्तगी को लेकर पत्नी शर्मिला ने कहा है, मेरे पति को कोर्ट मार्शल कर दिया गया है। उन्होंने जवानों के हित में यह कदम उठाया था और देश को अपना खाना दिखाया था
शर्मिला ने सवाल पूछते हुए कहा है, अगर इसी तरह जवानों पर कार्रवाई होती रही, तो भला कौन मां अपने बेटे को फौज में भेजेगी। कौन पत्नी अपने पति को देश की सेवा के लिए सेना में जाने को कहेगी। उन्होंने ऐसा कौन सा गुनाह किया था जो उनकी 20 साल की सर्विस हो गई थी और उन्हें डिसमिस कर दिया। सरकार को चाहिए था कि उन्हें बाइज्जत घर भेजते, सरकार ने ये बहुत गलत किया।
बॉक्स
अनुशासनहीन हैं, तो करियर में 16 गोल्ड क्यों मिले- तेज बहादुर
इस संवाददाता से बात करते हुए तेज बहादुर मानते हैं कि उन्हें सजा मिल चुकी है, लेकिन वह यह भी दावा कर रहे हैं कि उन्हें 16 बार सम्मानित भी किया जा चुका है। दागदार करियर और जवानों के हक के लिए आवाज उठाने वाले तेज बहादुर की जिंदगी के ये दो पहलू हैं। लेकिन उनके घरवालों और दोस्तों से बात कर इतना तो साफ लग रहा है कि वह न तो झगड़ालू हैं और न ही मानसिक रूप से कोई दिक्कत है उन्हें, बावजूद इसके बीएसएफ ने खराब रवैये और अनुशासनहीनता की बात कही है।

Share.

About Author

Comments are closed.