हरियाणा में मस्जिद में नमाज पढ़ रहे लोगों से मारपीट, केस दर्ज

0

करनाल में मस्जिद के अंदर नमाज अदा कर रहे मुस्लिमों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। इस संबंध में पुलिस ने कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। उपद्रवियों ने मस्जिद में तोड़-फोड़ भी की और मुस्लिमों को धमकाया कि अगर उन्होंने वहां नमाज अदा की तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

घटना करनाल के नेवल गांव की है। जानकारी के अनुसार पता चला है कि यहां कुछ उपद्रवियों ने मस्जिद के अंदर नमाज अदा कर रहे लोगों के साथ मारपीट की। इसके साथ ही उन्हें धमकाया कि अगर वह नमाज अदा करेंगे तो उन्हें इसके परिणाम भुगतने होंगे। पीड़ित मुस्लिमों का कहना है कि 15-20 लोगों ने बीती शाम मस्जिद के अंदर घुसकर उन्हें नमाज पढ़ने से रोक दिया। बीते कुछ महीनों से दिल्ली से सटे गुरुग्राम सहित हरियाणा के विभिन्न इलाकों से मुस्लिमों को खुले में नमाज अदा करने से रोके जाने की कई घटनाएं हुई हैं।

इस मामले पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि नमाज सार्वजनिक जगहों पर नहीं बल्कि मस्जिद या ईदगाह में पढ़ी जानी चाहिए। खट्टर ने कहा था कि खुले में नमाज की घटनाएं आजकल बढ़ी हैं. नमाज मस्जिद या ईदगाह में पढ़ी जानी चाहिए, बजाय कि सार्वजनिक स्थलों के। खट्टर ने कहा था कि जब तक किसी व्यक्ति को आपत्ति न हो सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने पर कोई आपत्ति नहीं, लेकिन जब किसी की शिकायत आए तो ऐसा नहीं करने दिया जाएगा। हरियाणा से इस तरह के वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आए, जिसमें कुछ उपद्रवी तत्व खुले में नमाज अदा कर रहे मुस्लिमों को डरा-धमका कर भगाते दिखे।

Share.

About Author

Leave A Reply