हत्या के मामलों में रामपाल दोषी करार, 16- 17 को होगा सजा का ऐलान

0

सतलोक अाश्रम प्रकरण मामले को लेकर स्पेशल कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसके बाद हत्या के दो मामले में सतलोक अाश्रम प्रमुख रामपाल को दोषी करार दे दिया गया। हालाकि कोर्ट ने अभी रामपाल को सजा नहीं सुनाई है। दोषी करार देने के बाद सजा का एेलान 16- 17 अक्तूबर को किया जा सकता है। बता दें सतलोक को जेल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया था।

दरअसल, नवंबर 2014 को सतलोक आश्रम में पुलिस और रामपाल समर्थकों में टकराव हुआ था। इस दौरान पांच महिलाओं और एक बच्चे की मौत हो गई थी। इसके बाद आश्रम संचालक रामपाल पर हत्या के दो केस दर्ज किए गए। केस नंबर-429 (4 महिलाओं व एक बच्चे की मौत) में रामपाल सहित कुल 15 लोग आरोपी थे। वहीं, केस नंबर-430 (एक महिला की मौत) में रामपाल सहित 13 आरोपी थे। इनमें से छह लोग दोनों मामलों में आरोपी हैं। अाज कोर्ट में सुनवाई के दौरान कुल 29 अारोपियों को दोषी करार दिया है।

हिसार स्पेशल कोर्ट के जज डीआर चालिया के सामने दोनों पक्षों के वकील ने फैसले को लेकर अपना अंतिम पक्ष रखा था, जिसके बाद जज डीअार चालिया द्वारा फैसला सुनाया गया। उन्होंने रामपाल को दो हत्याओं के अारोपी में दोषी करार दिया।

Share.

About Author

Leave A Reply