स्वाइन फ्लू की चपेट में आए पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, शिमला में चल रहा है इलाज

0

देश में बढ़ते स्वाईन फ्लू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। आम लोगों से लेकर राजनिती से जुड़े लोग भी इसकी चपेट में है हाल ही में कुछ दिन पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यश अमीत शाह स्वाइन फ्लू के चपेट में आ गए थे। अब हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गए जिनका इलाज जारी है। पूर्व मुख्यमंत्री को इलाज के लिए शिमला स्थित इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी जांच कर उपचार चल रहा है।

खबरों की माने तो पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की बीमारी की जानकारी डॉक्टरों ने सोमवार को दी, जिसके बाद उनसे मिलने के लिए बीजेपी के कई बड़े नेता रवाना हो गए चिकित्सको के अनुसार वीरभद्र सिंह के स्वाइन फ्लू से ग्रस्त होने की पुष्टि हुई उन्हे सांस लेने में परेशानी होती थी, इन दिक्कतों के बाद उन्हें रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां जाचं के दौरान इस बिमारी का पता चला है।

हिमाचल प्रदेश में ही नहीें इस समय देशभर के लगभग सभी राज्यों से स्वाइन फ्लू की शिकायतें आ रही हैं, जिसके लिए प्रशासन भी सतर्क है, पर फिर भी इस बिमारी के कारण कई मौत होने के मामले भी सामने आए है ऐसे में आपकों बतादें की इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ स्वाइन फ्लू की स्थिति की समीक्षा कर चुके हैं, साथ ही सख्त निर्देश भी दिए है ऐसे में अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया है कि हिमाचल प्रदेश स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है मुख्यमंत्री ने लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान भी चलाए है इसके साथ ही राज्य के स्वास्थ्य संस्थानों में दवाओं का पर्याप्त स्टॉक मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं

सूत्रों की माने तो पिछले साल सितंबर में भी वीरभद्र सिंह की तबीयत अचानक खराब हो गई थी और इलाज के लिए उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उपचार के बाद उन्हे छुट्टी दे दी गई थी, उस समय उन्हे सीने में दर्द और बैचेनी की शिकायत इसके बाद चंडीगढ़ पीजीआई में भी उनका उपचार चला।

Share.

About Author

Leave A Reply