स्क्रैप ठेकेदार के पास से मिले बफोर्स तोप के गोले, सेना ने इलाके को किया सील

0

पश्चिमी राजस्थान में पाकिस्तान की सीमा पर स्थित जैसलमेर में सेना की इंटेलिजेंस टीम ने मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पोखरण क्षेत्र से स्क्रेप खरीदने वाले एक बड़े ठेकेदार के गोदाम से सैकड़ों की संख्या में बफोर्स तोप व टैंक के गोले बरामद होने से हड़कंप मच गया। गोलों की बरामदगी के बाद सेना इंटेलिजेंस ने पूरे इलाके को सील कर दिया गया। भारी मात्रा में गोले बरामद होने पर मौके पर सैन्य अधिकारी पहुंच गए। फिलहाल बमों की जांच व गिनती की जा रही है।

आर्मी इंटेलिजेंस ने गुप्त सूचना के आधार पर पोखरण के लाठी पुलिस थाना क्षेत्र में सेना से स्क्रैप खरीदने वाले एक नामी ठेकेदार के गोदाम पर छापा मारा था। गोदाम की जांच के दौरान वहां बड़ी संख्या में तोप व टैंक के गोले देख आर्मी इंटेलिजेंस के अधिकारी सकते में आ गए थे। जिसके बाद इसकी सूचना उन्होंने उच्च अधिकारियों को दी थी।

सेना ने इस पूरे मामले पर सफाई देते हुए कहा कि, स्क्रैप ठेकेदार के पास मिले कारतूस और तोप के गोले जीवित नहीं थे। वे खाली खोल थे। स्थानीय अधिकारियों द्वारा जांच चल रही है कि क्या इन खाली गोला बारूद को स्क्रैप डीलर द्वारा अधिकृत तरीके खरीदा गया है। ऐसी जांच नियमित तौर पर सुरक्षा की दृष्टि से की जाती रहती है।

Share.

About Author

Leave A Reply