सुबह ज्वाइन की पार्टी शाम में मिल गया टिकट, जानिए कौन है भाजपा की ये मुस्लिम महिला उम्मीदवार

0

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। मध्य प्रदेश में भाजपा ने इकलौती मुस्लिम महिला उम्मीदवार को उतारा है और वो हैं फातिमा रसूल सिद्दिकी। टिकट मिलने में फातिमा रसूल सिद्दिकी की किस्मत ऐसी रही, कि उन्होंने गुरुवार सुबह कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा का दामन थामा और शाम में उन्हें टिकट के रूप में इसका फल भी मिल गया। फातिमा को भाजपा ने भोपाल-उत्तर सीट पर कांग्रेस के आरिफ अकील के खिलाफ उतारा है।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुस्लिम वोट लुभाने के लिए भाजपा ने फातिमा रसूल सिद्दीकी को उतारा है। भाजपा की इकलौती मुस्लिम महिला उम्मीदवार फातिमा पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता दिवंगत रसूल अहमद सिद्दिकी की बेटी हैं। फातिमा को भोपाल-उत्तर सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता आरिफ अकील के खिलाफ इस बार का विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। फातिमा इससे पहले कांग्रेस में थीं, लेकिन गुरुवार को उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया और शाम में उन्हें पार्टी से टिकट भी मिल गया।

फातिमा ने दोपहर को कांग्रेस की सदस्यता छोड़कर भाजपा की सदस्यता ली। भोपाल जिलाध्यक्ष सुरेंद्रनाथ सिंह फातिमा के साथ आलोक शर्मा के सरकारी निवास पहुंचे, जहां वो भाजपा की सदस्य बनीं। फातिमा को भाजपा ने भोपाल-उत्तर सीट पर उतारा है, जहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरिफ अकील सालों से चुनाव जीतते आ रहे हैं। आरिफ अकील साल 1992 से इस सीट पर चुनाव जीत रहे हैं। यहां मुस्लिम आबादी ज्यादा होने के कारण भाजपा ने इकलौती मुस्लिम महिला उम्मीदवार को इस सीट पर उतारा है।

इस टिकट और सीट के एक और मायने निकाले जा रहे हैं। 90 के दशक में इस सीट पर फातिमा के पिता रसूल अहमद सिद्दीकी 2 बार विधायक रह चुके हैं। 1992 में आरिफ अकील जनता जल पार्टी से इस सीट पर लड़े और जीत दर्ज की। उस चुनाव में सिद्दीकी तीसरे स्थान पर रहे थे। वहीं आरिफ अकील उसके बाद कांग्रेस में शामिल हो गए और तभी से जीतते आ रहे हैं। ऐसे में ये भी कहा जा रहा है कि आरिफ अकील के खिलाफ इस सीट पर चुनाव लड़कर फातिमा अपने पिता की हार का बदला लेंगी।

Share.

About Author

Leave A Reply