सीतामढ़ी जिले के बागमती में नाव पलटने से 15 लोग डूबे

0

सीतामढ़ी जिले के बेलसंड थाने के चंदौली घाट के पास गुरुवार को बागमती नदी में ओवरलोडेड नाव के पलट जाने से कुल 15 लोग डूब गए। इनमें से दस लोगों को बचाकर निकाल लिया गया लेकिन पांच लोग अभी भी लापता हैं। लापता लोगों में तीन बच्चे और दो युवक हैं।

बताया गया है कि चंदौली घाट पर सरकारी नाव का परिचालन आवागमन को लेकर किया जाता है। सरकारी नाव पर क्षमता से अधिक लोग सवार होकर उस पार दरियापुर जाना चाह रहे थे। इसपर नाविक ने मना किया। लेकिन, फिर भी लोग नहीं मान रहे थे तो नाविक उतर गया और नाव को छोड़ दिया। इसीपर नाव पर सवार कुछ लोग ही नाव लेकर जाने लगे तो कुछ ही दूरी पर जाने के बाद नाव पलट गई और सभी लोग डूबने लगे। जो लोग नदी में तैरना जान रहे थे, वे तो किसी तरह से निकल गए। बाकी बचे कुछ लोगों को भी निकाल लिया गया। उसपर सवार कुछ बच्चे बगल बन रहे नए पुल के खंभे को पकड़कर निकल आए। इससे उनकी जान बच गई।

जिन लोगों को निकाल लिया गया, उनमें चंदौली की इंदू देवी, शिवकुमारी देवी, पार्वती देवी और दरियापुर के मो. इसरायल, अजमेरी खातून शामिल हैं। नाव हादसे की सूचना मिलने के बाद से बेलसंड की एसडीपीओ सुरभ सुमन के नेतृत्च में स्थानीय पुलिस लापता लोगों का पता लगाने के लिए स्थानीय गोताखोरों की टीम को लगाई है। लेकिन, उनका पता नहीं चल सका है। वहीं, जिनके घरों क बच्चे लापता हुए हैं, वे बेहाल हैं। नदी के किनारे लोगों की भारी भीड़ जुट गई है।

Share.

About Author

Leave A Reply