प्रदर्शनकारी की शोक सभा में कश्मीरी युवाओं से घिरे गिलानी

0

श्रीनगर में पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प के दौरान सीआरपीएफ के वाहन की चपेट में आने से 21 वर्षीय कैसर भट की मौत हो गई थी। अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी उसकी आत्मा की शांति के शोक सभा में गए थे। यहां युवाओं ने उन्हें घेर लिया और सवालों की बौछार कर दी।

शोक सभा में अलगाववादी नेताओं को देख कुछ स्थानीय युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा, युवाओं ने अलगाववादी नेताओं पर राजनीति करने का गंभीर आरोप लगाया। खासकर युवाओं ने गिलानी ने पूछा कि ऐसी कौन सी राजनीति है जिस वजह से युवाओं की जाने जा रही हैं। गिलानी से पूछा गया कि आखिर घाटी में बेगुनाह युवाओं का दोष क्या है जो बेवजह मारे जा रहे हैं। बता दें, कि कैसर भट के परिवार को सांत्वना देने गिलानी उनके घर पहुंचे थे।

बता दें कि श्रीनगर में कैसर भट कथित रूप से सुरक्षाबलों की गाड़ी की चपेट में आ गया था। जख्मी हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इस घटना के विरोध में अलगाववादी नेताओं रैली निकाली थी, और घाटी में बंद का आह्वान भी किया था।

कथित तौर पर सीआरपीएफ वाहन द्वारा युवक को टक्कर मारे जाने के कारण घाटी के लोगों में काफी गुस्सा था, जिसके चलते युवक के अंति संस्कार में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष हुआ था।

Share.

About Author

Leave A Reply