पटना के कब्रिस्तान में हुआ बम विस्फोट

0

बिहार की राजधानी पटना के कब्रिस्तान में आज सुबह बम धमाका हुआ। धमाके में दो बच्चे घायल हो गए हैं। धमाके की आवाज सुनकर आस-पास के ग्रामीणों ने बच्चों के परिजनों को घटना की सूचना दी। परिजनों ने बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि पटना के पास दानापुर के सगुना मोड़ पर एक कब्रिस्तान के पास आज सुबह करीब 9:30 बजे जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके में दो बच्चे घायल हो गए। घायल बच्चों का नाम सूरज (08) और रोशन (11) है। कब्रिस्तान के अंदर हुए धमाके के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल से जिंदा बम बरामद किया।

जिंदा बम बरामद होने के बाद इस बात की आशंका जताई जाने लगी की कब्रिस्तान में और बम भी हो सकते हैं। इसलिए तलाशी के लिए डॉग स्क्वॉड और बम निरोधक दस्ते को भी मौके पर बुलाया गया। कब्रिस्तान पर पहुंचने के बाद बम निरोधक दस्ते और खोजी कुत्तों ने पूरे कब्रिस्तान की तलाशी ली मगर और कोई भी बम बरामद नहीं किया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि कब्रिस्तान के अंदर देसी बम कहां से आया और इसे किसने वहां पर प्लांट किया था। इस घटना में घायल दोनों बच्चों को दानापुर के अनुमंडलीय अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद पटना के पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Share.

About Author

Leave A Reply