पंजाब में आम आदमी पार्टी के विधायक बलदेव सिंह ने दिया इस्‍तीफा

0

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को एक और झटका लगा है। पंजाब में आम आदमी पार्टी के विधायक बलदेव सिंह ने आप की प्राथमिक सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया है। सिंह ने पार्टी छोड़ने के लिए अरविंद केजरीवाल का इस्‍तीफा भे‍ज दिया है। बलदेव सिंह पंजाब की जैतो विधानसभा से विधायक हैं।

बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी से निष्कासित और प्राथमिक सदस्‍यता छोड़ चुके विधायक और नेता सुखपाल खैरा ने नई पार्टी लांच कर केजरीवाल की धार पंजाब में कम कर दी थी। उन्‍होंने आम आदमी पार्टी के पांच अन्‍य विधायकों को भी तोड़ लिया। हाल ही में सभी 6 विधायकों ने मिलकर पंजाबी एकता पार्टी नाम से नई पार्टी लांच की।

आम आदमी पार्टी से जीत दर्ज करने वाले इन 6 विधायकों के अलग राजनीतिक पार्टी में आने के बाद पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ने की संभावना है। आप पार्टी इस वक्त नेता विपक्ष के पद पर काबिज है लेकिन आप के विधायकों के टूटने के बाद उस पद पर खतरा बढ़ सकता है। इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी मुख्य विपक्षी पार्टी की बजाय तीसरे नंबर पर आ सकती है और अकाली दल एक बार फिर से मुख्य विपक्षी पार्टी बन सकती है।

Share.

About Author

Leave A Reply