कठुआ कांड: जज ने क्राइम ब्रांच को कहा गवाहों को जल्दी करें पेश

0

बहुचर्चित कठुआ कांड मामले की सुनवाई के आठवें दिन शुक्रवार को 17 गवाह कोर्ट के समन के बावजूद अदालत में पेश नहीं हुए, जिनके बयान कोर्ट में दर्ज किए जाने थे। ऐसे में गवाहों को लाने की जिम्मेदारी आरोप लगाने वाले पक्षों की थी। वहीं, मामले की पैरवी करने वाले वकील तो पहुंचे, लेकिन गवाह मौके पर मौजूद नहीं थे। इस पर अदालत ने एसएसपी क्राइम ब्रांच जम्मू को फटकार लगाई और कहा कि वह खुद 11 तारीख को अदालत में पेश होकर बताएं कि कोई भी गवाह क्यों पेश नहीं हुआ। वहीं दूसरी ओर इस बारे में डीजीपी जम्मू-कश्मीर को भी अवगत करवाने के लिए कहा गया है।

बता दें कि इस केस में कुल 221 गवाह हैं, जिनकी नियमित रुप से गवाही दर्ज की जाएगी। इसी के साथ एसपीओ सुरेंद्र कुमार, एसपीओ दीपक खजूरिया, सब इंस्पेक्टर आनंद दत्ता सहित और अन्य अधिकारियों पर सबूत मिटाने के लिए अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि कठुआ कांड में आठ आरोपियों में से एक आरोपी ने नाबालिग होने का दावा करते हुए अर्जी अदालत में लगा दी है। अदालत ने इस पर कार्रवाई करते हुए आगे इंक्वायरी मार्क कर दी है।

आपको बता दें कि ये जम्मू-कश्मीर का वही कठुआ कांड है, जिसमें 8 साल की मासूम बच्ची को अगवा कर उसे एक मंदिर में 3 दिन तक बंधक बनाकर रखा गया। इस दौरान एक पुलिसकर्मी सहित 8 लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। फोरेंसिक लैब की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान पीड़ित बच्ची को भांग और नशीली दवाओं का ओवरडोज देकर रखा गया था।

Share.

About Author

Leave A Reply