NGT के आदेश के बाद नेशनल हाईवे पर लगा लंबा जाम

0

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) द्वारा दिल्ली में ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने से शनिवार को जयपुर से दिल्ली मार्ग (राष्ट्रीय राजमार्ग 48) पर पांच किलोमीटर से ज्यादा लंबा जाम लग गया। पुलिस ने ट्रक चालकों को खेड़कीदौला टोल नाके से पहले यू-टर्न लेने के लिए मजबूर किया, जिसके कारण यह स्थिति बनी।

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने धारूहेड़ा से खेड़कीदौला टोल प्लाजा के बीच ट्रकों को मोड़ने के लिए मुंबई-जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर यहां पांच बैरिकेड लगा दिए थे। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम यातायात प्रबंध करने का प्रयास कर रहे हैं। वाहनों की धीमी आवाजाही के कारण मुख्य सड़क के साथ-साथ सर्विस लेन पर भी लंबा जाम लग गया है।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, सहायक पुलिस आयुक्त हीरा सिंह ने बताया कि अगर समयसीमा नहीं बढ़ती है तो एनजीटी ने राजधानी दिल्ली में 24 घंटे (चार जनवरी रात 11 बजे से पांच जनवरी रात 11 बजे तक) के लिए भारी वाणिज्यिक वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है।

उन्होंने कहा कि हमने यातायात प्रबंध के लिए कापरीवास, बिलासपुर, पचगांव, मानेसर और खेड़कीदौला में यातायात निरीक्षकों को तैनात किया है। सिंह ने कहा कि प्रतिबंधित वाहनों के चालकों को एनजीटी के आदेश की जानकारी नहीं थी।

Share.

About Author

Leave A Reply