मुख्य सचिव मारपीट मामला: केजरीवाल-सिसोदिया पर चल सकता है आपराधिक साजिश का केस

0

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुसीबत बढ़ सकती है। दरअसल, दिल्ली पुलिस दोनों के खिलाफ मामले को लेकर चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में है।

जानकारी मिली है कि पुलिस चार्जशीट में दोनों के खिलाफ साजिश के तहत मुख्य सचिव पर हमला कराने का आरोप लगाया गया है। अगर दोनों आरोपी पाए जाते हैं तो उन्हें अधिकतम तीन साल की सज़ा हो सकती है।

बता दें कि 19 फरवरी 2018 की रात केजरीवाल के आवास पर राशन कार्ड व अन्य मुद्दों पर बैठक के दौरान अंशु प्रकाश के साथ कथित रूप से हाथापाई की गई। प्रकाश का आरोप है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में उनके साथ मारपीट की गई।

ये घटना मुख्यमंत्री आवास पर हुई। मारपीट के मामले में पुलिस कई लोगों के बयान और सबूतों के आधार पर चार्जशीट तैयार कर रही है। इस चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के अलावा 11 और विधायकों के नाम हैं। पुलिस अगले महीने अपनी ये चार्जशीट कोर्ट में दायर कर सकती है।

इस घटना के बाद दिल्ली के आईएएएस अधिकारियों ने केजरीवाल सरकार और मंत्रियों से मिलना बंद कर दिया था। इसी को लेकर सीएम केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल के आवास पर 9 दिनों तक धरना दिया था।

Share.

About Author

Leave A Reply