दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार के अधीन लाने के लिए AAP ने पारित किया प्रस्ताव

0

सोमवार को दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया जहां संविधान में संशोधन कर दिल्ली पुलिस को राज्य सरकार के अधीन लाने का प्रस्ताव पास किया गया। दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने सरकारी संकल्प प्रस्ताव सदन पटल पर रखते हुए बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता जताई गई। इस दौरान केंद्र सरकार से तत्काल आवश्यक कदम उठाने की मांग की गई।

यही नहीं, मंत्री सत्येंद्र जैन द्वारा सदन के पटल पर रखे गए प्रस्ताव में दिल्ली सरकार को भी कुछ अधिकार देने की मांग की गई जिससे एस्मा सहित विभिन्न हालातों पर नियंत्रण किया जा सके। सत्र के दौरान आप विधायकों ने सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमले को लेकर नाराजगी हाजिर की। इस बीच दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र को एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया है।

सत्र की शुरूआत में जमकर हंगामा हुआ जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कपिल मिश्रा और भाजपा के विजेंद्र गुप्ता को मार्शलों से बाहर निकलवा दिया। भाजपा और कांग्रेस ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने को लेकर सवाल उठाए थे। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार सिर्फ राजनीतिक कारणों के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाती है।

Share.

About Author

Leave A Reply