अभी दो दिन और कंपाएगी ठंड, 31 जनवरी के बाद दिल्ली को मिल सकती है राहत

0

ठंड ने दिल्ली एनसीआर में लोगों का जीना दूभर किया हुआ है। सोमवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 18.9 और 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 28 जनवरी 2012 के बाद ये अब तक का सबसे न्यूनतम तापमान था। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार मंगलवार को घना कोहरा रहने की संभावना है। विभाग ने कहा कि आज अत्यधिक तापमान 19 जबकि न्यूनतम 5 डिग्री रहने की संभावना है। मौसम विभाग से आई जानकारी के अनुसार 30 जनवरी की शाम को बारिश की हल्की फुहार पड़ सकती है।

सोमवार को एयर क्वालिटी 267 के साथ बेहद खराब रही। दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के साथ चुभन वाली ठंड है। मौसम विभाग की माने तो 30 जनवरी के बाद ठंड से राहत मिलने की संभावना है। 31 जनवरी को एक बारिश के बाद मौसम साफ होगा। खबर है कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण साइक्लोनिक सर्कुलेशन जम्मू कश्मीर के उत्तरी हिस्से में चला गया है। इसके चलते दिल्ली एनसीआर में कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगे। आने वाले दो दिन और अधिक सर्द रहेंगे। ठंड से छुटकारा पाने के लिए लोग जगह जगह अलाव जलाकर बैठे दिखाई पड़ रहे हैं।

ठंड और कोहरे के चलते यातायात पर भी काफी असर पड़ा है। राजधानी आने वाली कुल 16 ट्रेनें देरी से चल रही है। इसके अलावा हवाई यातायात पर भी ठंड का असर पड़ा है। दिल्ली से निकलने वाली कई फ्लाइट डिले हैं। ठंड का कहर के चलते रैन बसेरे भी हर दिन भरते जा रहे हैं। रैन बसेरों में रातें गुजार रहे लोग बाहर से मजदूरी के लिए दिल्ली आए लोग हैं जो कि बेघर हैं। वहीं ठंड के चलते अब तक कई लोगों क जान भी जा चुकी है।

Share.

About Author

Leave A Reply