तेज बारिश के चलते ट्रैक पर फंसी ट्रेन, सहमें बैठे रहे यात्री

0

देश के कई हिस्सों में शनिवार सुबह से ही भारी बारिश के चलते जनजवीन ठप है। ओडिशा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और कई दूसरे हिस्सोंमें आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई जगह पानी में वाहन बहते दिख रहे हैं तो कहीं मवेशी फंसे हुए हैं। ओडिशा में के रायगढ़ जिले के पास भुवनेश्वर-जगदलपुर हीराखंड एक्सप्रेस ट्रेन पानी में फंस गई है। पटरी पर पानी का तेज बहाव है, जिसके चलते ट्रेन काफी समय से ट्रैक पर रुकी खड़ी है।

ओडिशा के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी गिरावट के साथ मूसलाधार बारिश की बात कही थी। विभाग ने मौसम पर ताजा बुलेटिन जारी कर बताया है कि विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के भी अलग-अलग स्थानों पर भारी गिरावट के साथ बादल गरज सकते हैं।

उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और आसपास के पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों पर कम दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है। समुद्र के स्तर से ऊपर 7.6 किमी तक फैले हुए चक्रवात परिसंचरण दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ते हुए भी ऊंचाई पर बना हुआ है।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल में गंगा के क्षेत्र, कोंकण गोवा और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में जोरदार बारिश की आशंका जताई है। वहीं हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गुजरात के कुछ क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक के तटीय इलाके और केरल-तमिलनाडू के घाट के क्षेत्रों में घने बादलों के साथ बारिश हो सकती है।

Share.

About Author

Leave A Reply