टॉयलेट नहीं बनवाने पर पिता के खिलाफ पुलिस चौकी पहुँची बच्ची

0

सात साल की एक बच्ची ने अपने पिता के खिलाफ ही पुलिस के पास शिकायत दर्ज कर डाली। उसके पिता ने टॉयलेट बनवाने का वादा किया था जो कि पूरा नहीं किया तो बच्ची ने पुलिस से उन्हें गिरफ्तार कराने की कोशिश की। तमिलनाडु के अम्बुर शहर में अपने माता-पिता के साथ रह रही सात साल की हनिफा जारा खुले में शौच नहीं करना चाहती थी और इसलिए उसने पिता से अपने घर में टॉयलेट बनवाने की बात कही।

जारा के मुताबिक उसे खुले में शौच करने में शर्म आती थी और बुरा लगता था जब लोगों की नजर उस पर पड़ती थी। उसके पिता ने उसे कहा था कि अगर वह क्लास में टॉप करेगी तो वह टॉयलेट बनवा देंगे लेकिन उन्होंने वादा पूरा नहीं किया। जारा ने यह बातें पुलिस को लिखे एक लेटर में बताई।

जारा के मुताबिक नर्सरी से में क्लास में टॉप कर रही हूं और अब मैं दूसरी कक्षा में हूं। और अभी भी पिता यही कह रहे हैं कि वह टॉयलेट बनवा देंगे। यह धोखा देने का एक तरीका है। इसलिए कृपया उन्हें गिरफ्तार कीजिए। बच्ची ने आगे लिखा कि अगर पुलिस ऐसा नहीं कर सकती तो कम से कम पिता से एक हस्ताक्षर किया हुआ पत्र लिखवाए जिसमें वे लिखे कि वह मेरे लिए कब टॉयलेट बनाएंगे।

पिता का कहना है कि उन्होंनो वास्तव में टॉयलेट बनवाना शुरू कर दिया था लेकिन पैसों की कमी के कारण इस पूरा नहीं कर पाए। स्थानीय पुलिस के मुताबिक बच्ची इतनी दुखी और ठगा हुआ महसूस कर रही थी कि वह चाहती थी कि पिता अरेस्ट हो। पुलिस ने जब पिता का कॉल किया और पुलिस स्टेशन बुलवाया तो उन्होंने वादा किया अब टॉयलेट पूरा बनवा देंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply