छग जनता कांग्रेस प्रमुख और पूर्व सीएम अजीत जोगी नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

0

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जेसीसी) के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। शुक्रवार को उनके बेटे अमित जोगी ने यह जानकारी दी। अमित जोगी ने कहा कि जेसीसी, बहुजन समाज पार्टी और सीपीआई महागठबंधन ने फैसला लिया है कि 90 सीटों वाली विधानसभा के लिए अजीत जोगी चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने, ‘वो (अजीत जोगी) खुद चुनाव लड़ने के बजाए प्रचार पर फोकस करेंगे। इसके पीछे लक्ष्य पार्टी के प्रचार को मजबूत बनाकर छत्तीसगढ़ में सरकार बनाना है।

अजीत जोगी ने इससे पहले ऐलान किया था कि वे मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ राजनंदगांव सीट से चुनाव लड़ेंगे। वह इसके लिए पिछले दो महीनों से प्रचार भी कर रहे थे, लेकिन इस फैसले के बाद अब पार्टी तय करेगी कि राजनंदगांव से कौन चुनाव लड़ेगा।

बता दें कि 20 सितंबर को बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने अजीत जोगी की पार्टी जेसीसी से गठबंधन किया था। मायावती ने कहा था कि उनकी पार्टी 35 सीटों और जेसीसी 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन ने विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने सात उम्मीदवारों की तथा बहुजन समाज पार्टी ने छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। राज्य में पहले चरण के लिए 11 नवंबर को मतदान होगा। बसपा ने प्रथम चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

Share.

About Author

Leave A Reply