ऐसे ध्वस्त हुआ 100 साल पुराना ‘मौत का पुल’, हैरान करने वाला था नजारा

0

मुंबई में एक 100 साल पुराना पुल ध्वस्त किया गया। दो पहाड़ियों को जोड़ने वाला ये पुल 100 साल से इसी तरह बरकरार है। लेकिन वक़्त के साथ ये पुल जर्जर होता जा रहा था। स्थानीय लोग इस पुल को ‘मौत का पुल’ कह कर बुलाते थे। ये पुल महाराष्ट्र के ठाणे में था। पुल की जर्जर हालत को देखते हुए स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग थी कि इस पुल को ध्वस्त कर दिया जाए। क्योंकि इस पुल की वजह से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

पल को पूरी तरह से खत्म करने को लेकर महाराष्ट्र लोकनिर्माण विभाग को स्थानिया लोगों ने कई अर्जियां दीं। कई बार की अर्जियों अंत में लोक निर्माण विभाग ने इस पल को पूरी तरह से खत्म करने का निर्णय किया जिससे कि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके। इस पुल को ध्वस्त करने के लोक निर्माण विभाग ने नियंत्रित विस्फोट का इस्तेमाल करके इस खतरनाक हो चुके पुल को हमेशा के लिए समाप्त कर दिया।

लोक निर्माण विभाग द्वारा इस्तेमाल किये गए विस्फोटक से पुल ध्वस्त करते समय धुएं का ऐसा गुबार उठा कि मानो बम धमाका हुआ हो। वहीं अब इस पुल के ध्वस्त होने के बाद इलाके के लोगों में खुशी है। हालांकि अब इन दो पहाड़ी इलाकों के बीच कनेक्टिविटी के लिए किसी अन्य विकल्प के बारे में विचार किया जा रहा है।

Share.

About Author

Leave A Reply