समाजवादी पेंशन बंद कर योगी सरकार ने दिखाया, वो सिर्फ अमीरों का भला चाहने वाले: अखिलेश

0

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पेंशन को लेकर वर्तमान की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। यादव ने बेसिक इनकम को लेकर एक रिपोर्ट को साझा करते हुए ट्वीट किया ‘आज दुनिया में जिस BI (बेसिक इनकम) को ग़रीबों-बेसहारों का हक़ माना जा रहा है और सामाजिक-सुरक्षा का मानदंड भी, उसी भावना से ही हमने ‘समाजवादी पेंशन योजना’ शुरू की थी. लेकिन वर्तमान सरकार ने इसे बंद करके साबित कर दिया है कि वो केवल अमीरों का लाभ चाहती है, गरीबों का कल्याण नहीं।’

अखिलेश यादव लगातार योगी सरकार पर हमलावर हैं। इससे पहले गुरुवार को जारी बयान में उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को बदनाम करने के लिए भाजपा ने लगातार अफवाहों का सहारा लिया। भाजपा के 15 महीने के कार्यकाल की कुल उपलब्धि समाजवादी सरकार के विकास कार्यों को बर्बाद करना और दुष्प्रचार करना है।

अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रा पूजा शुक्ला के साथ अन्याय हुआ है और उसे प्रवेश देने से मनमाने तरीके से रोका गया है। इसके विरोध में वह शांतिपूर्ण धरना पर बैठीं तो प्रशासन ने उसे प्रताड़ित किया। सपा अध्यक्ष ने कहा कि आज एक बेटी को पढने के लिए अनशन करना पड़ रहा है, ये समाज के लिए शर्मनाक स्थिति है।

Share.

About Author

Leave A Reply