रामविलास पासवान ने कहाः पदोन्नति में आरक्षण के लिए अध्यादेश लाएगी सरकार

0

अपना दल के संस्थापक डॉ.सोनेलाल पटेल की 69वीं जयंती पर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित जनस्वाभिमान कार्यक्रम में केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि सरकार पदोन्नति में आरक्षण के लिए अध्यादेश लाएगी। यदि आरक्षण को सुप्रीम कोर्ट ने नहीं माना तो इसका जवाब अध्यादेश से दिया जाएगा।

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा और खुद को सामाजिक न्याय की लड़ाई का असल योद्धा बताते हुए उन्होंने कहा कि मायावती शासनकाल में 2007 में 20 मई और 29 अक्टूबर को जारी दो शासनादेशों के जरिये अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम के प्रावधानों को कमजोर करने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि वे खुद को गरीब की बेटी बताकर दलितों को ठग रही है, इसीलिए मायावती की पोल खोलने के लिए लखनऊ में एक बड़ा सम्मेलन भी करेंगे। उन्होंने सपा पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि वे मुसलमानों को मोदी का भय दिखाकर उन्हें बंधुआ मजदूर बनाए हुए हैं।

कार्यक्रम के दोरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजादी के बाद 50-55 वर्षों तक दलितों और पिछड़ों को एक सुनियोजित षड्यंत्र के तहत उनके हक से वंचित रखा गया। गैर भाजपा सरकारों ने दलितों-पिछड़ों को जान-बूझकर समाज की मुख्य धारा से अलग रखा। योगी सपा, बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बोले कि सामाजिक न्याय के नाम पर समाज का शोषण करके, निहित स्वार्थ और परिवारवाद के लिए कानून की धज्जियां उड़ाई गईं।

ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ईमानदार छवि और सरकार के विकास कार्यों की वजह से विपक्षी खेमे में बेचैनी है। योगी ने जनता से आह्वान किया कि वे एकजुट होकर 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ले।

Share.

About Author

Leave A Reply