मायावती ने भी खाली किया सरकारी आवास

0

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने भी सरकारी आवास खाली कर दिया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और उत्तर प्रदेश पूर्व मुख्मंत्री अखिलेश यादव ने भी लखनऊ स्थित सरकारी आवास को खाली कर दिया था।

मायावती ने लखनऊ का 13-ए मॉल एवेन्यू बंगला भी खाली कर दिया। सूबे की पूर्व सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मीडियाकर्मियों को 13-ए मॉल एवेन्यू बंगला देखने की इजाजत दी। इसके बाद मीडिया ने सरकारी बंग्ले की तस्वीरें कैमरे में कैद की। मायावती ने खुद ही मीडिया को बंगले का एक-एक कोना दिखाया। उन्होंने बेडरूम से लेकर टॉयलेट तक मीडिया को दिखाया। उन्होंने कहा कि सब देख लो आप लोग, मैं यहां कैसे रहती थी। उन्होंने कहा कि मैं तो इस घर के दो कमरों में ही रहती थी। बाकी घर में तो कांशीराम जी का म्यूज़ियम और लाइब्रेरी थी।

बता दें कि इस बंगले को सजाने में ही 86 करोड़ खर्च हो गए थे। 13 माल एवेन्यू के सरकारी बंगले में मायावती 23 सालों से रहती थीं। इस घर में कांशीराम के साथ-साथ उनकी पर्स वाली मूर्ति भी लगी हुई है। इससे पहले मायावती ने लखनऊ में लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित बंगला नंबर छह भी 30 मई को खाली कर दिया था। उन्होंने इसकी चाबियां राज्य सम्पत्ति अधिकारी को स्पीड पोस्ट के जरिए भेज दी थीं। बता दें कि योगी सरकार ने 2 जून तक सबको मकान खाली करने का नोटिस दिया था। वहीं, 7 मई को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्रियों को अब सरकारी बंगले खाली करने होंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply