बुलंदशहर हिंसा: एडीजी आनंद कुमार बोले- हिंसा में अब तक 4 लोग अरेस्ट, योगेश राज की गिरफ्तारी अब तक नहीं

0

बुलंदशहर में सोमवार को हुई हिंसा के मामले में उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने बताया कि सोमवार को हुई हिंसा के मामले में अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अभी तक ये पता नहीं चला है कि वो किस संगठन से जुड़े हैं। हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। जांच के लिए पुलिस की 6 टीमें बनाई गई हैं। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और कोई निर्दोष जेल नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि बुलंदशहर में कोई सांप्रदायिक तनाव नहीं है, स्थिति काबू में है। पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है।

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि बुलंदशहर हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध सिंह को शहीद का दर्जा दिया गया है। उन्हें पूरे राजकीय सम्मान के साथ सलामी दी गई है। सुमित नाम का एक युवक भी हिंसा में मारा गया है। सुमित को कैसे गोली लगी इसकी जांच जारी है। उसके शरीर से गोली निकाल ली गई है, इसकी जांच के लिए फॉरेंसिक को भेजी गई है। इस पूरे मामले में उसकी क्या भूमिका है, यह जांच के बाद तय किया जाएगा।

आनंद कुमार ने कहा कि किस संगठन के लोग इसमें शामिल थे, इस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। बुलंदशहर हिंसा को लेकर 50 से 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। 4 लोग गिरफ्तार किए गए हैं, वहीं 4 से 5 लोग हिरासत में लिए गए हैं। चमन, देवेन्द्र, आशीष चौहान और सतीश की गिरफ्तारी हुई है। इन सभी के नाम उन 27 लोगों में हैं जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि पुलिस की 6 टीमें बनाई गई हैं, जो संभावित लोगों की तलाश में लगी हुई हैं। एसआईटी का गठन इसी वजह से किया गया है। आनंद कुमार ने कहा कि समय से पहले ये कहना कि यह एक इंटेलिजेंस फेल्योर या किसी अन्य एजेंसी की विफलता है तो ये जल्दबाजी होगी। जांच पूरी होने तक किसी भी पुलिसकर्मी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

Share.

About Author

Leave A Reply