प्रधानमंत्री ने सीएम योगी को ट्वीट कर दी जन्मदिन की बधाई

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 46वें जन्मदिन पर मंगलवार को बधाई देने वालों का तांता लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें ट्वीटर पर बधाई दी है। कई अन्य भाजपा नेताओं ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से सीएम योगी को शुभकामनाएं दी हैं। इसके अलावा सीएम आवास पर भी कई नेता उन्हें बधाई देने के लिए सुबह-सुबह फूलों का गुलदस्ता लेकर पहुंचे।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा है कि उत्तर प्रदेश के कर्मठ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। पीएम ने कहा है कि उत्तर प्रदेश को तरक्की के मार्ग पर ले जाने के लिए योगी जी का प्रयास बेहतर साबित हो रहा है। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीनव की कामना करता हूं। वहीं, यूपी के ग्राम विकास मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह, भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल और विजय बहादुर पाठक सुबह सीएम आवास पहुंचे। योगी आदित्यनाथ को फूलों का गुलदस्ता भेंटकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। इसके अलावा डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने भी ट्वीटर पर सीएम को बधाई दी है।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ का जन्म 5 जून 1972 को उत्तराखण्ड के पौड़ी गढ़वाल जिले के पंचूर गांव में हुआ था। गढ़वाली राजपूत में जन्मे योगी के पिता नाम आनन्द सिंह बिष्ट है और माता का नाम सावित्री देवी है। योगी आदित्यनाथ का मूल नाम अजय सिंह बिष्ट है। वह गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मन्दिर के महन्त रह चुके हैं।

19 मार्च 2017 को उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत के बाद वह यहां के 21वें मुख्यमंत्री बने। इससे पहले 1998 से 2017 तक भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया और 2014 लोकसभा चुनाव में भी यहीं से सांसद चुने गए थे।

Share.

About Author

Leave A Reply