प्रगतिशील समाजवादी पाार्टी (लोहिया) अध्यक्ष शिवपाल यादव ने लगाया आरोप सपा और बसपा के कार्यकाल में हुई खनन में लूट

0

प्रगतिशील समाजवादी पाार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने बुधवार को आरोप लगाया था कि सपा और बसपा के कार्यकाल में खनन में लूट की गई है। जिस तरह से सीबीआई ने खनन मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ठिकानों पर छापेमारी की, उसपर प्रतिक्रिया देते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हुए घोटाले पर भाजपा द्वारा यह देर से उठाया गया कदम है। शिवपाल यादव का यह बयान ऐसे समय आया है जब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सीबीआई खनन मामले में पूछताछ कर सकती है।

शिवपाल यादव ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी के कार्यकाल 2007-12 में और समाजवादी पार्टी के 2012-17 के कार्यकाल में खनन की लूट हुई थी, जिसकी वजह से लोगों को अधिक दाम का भुगतान करना पड़ा था। शिवपाल यादव ने लखनऊ में आयोजित एक प्रेस कॉफ्रेंस में सपा और बसपा पर यह संगीन आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि भाजपा इस मामले में देर से कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि 2004-07 वह खुद खनन मंत्री थे और उस दौरान मुझपर एक भी आरोप नहीं लगा है।

वहीं जब शिवपाल यादव से पूछा गया कि केंद्र सरकार सामान्य वर्ग के गरीब वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण देने जा रही है तो इसपर शिवपाल ने कहा कि यह महज एक लॉलीपॉप है। उन्होंने कहा कि मैं आरक्षण के समर्थन में था, अच्छा है कि भाजपा ने कदम उठाया है। लेकिन भाजपा ने कई ऐसे वायदे किए हैं जिसे उसने पूरा नहीं किया। मैं भाजपा पर भरोसा नहीं करता हूं। मुझे इस बात पर शक है कि भाजपा अपने किए गए वायदे को पूरा भी कर पाएगी।

शिवपाल ने कहा कि यह आरक्षण भाजपा का लॉलीपॉप है। जब सुप्रीम कोर्ट ने एक बार पहले ही इस आरक्षण को खारिज कर दिया था तो आखिर कैसे फिर से आरक्षण दिया जा सकता है। कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल पर शिवपाल ने कहा हमारी पार्टी किसी भी दल के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार है अगर हमे सम्मानजनक सीटें मिलती हैं। हमारे दरवाजे हर किसी के लिए खुले हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply