पैतृक गांव लाया गया शहीद जवान का पार्थिव शरीर, बक्सर घाट पर होगा अंतिम संस्कार

0

घाटी में शहीद हुए उन्नाव के जवान का शव मंगलवार की दोपहर उसके पैतृक गांव रावतपुर लाया गया। यहां बीघापुर क्षेत्र के बक्सर घाट में गार्ड ऑफ ऑनर देकर जवान के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा। अंतिम संस्कार में प्रभारी मंत्री रमापति शास्त्री व विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित शामिल होंगे। बेटे को खोने से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। जवान के अंतिम दर्शन के लोग गांव पहुंच रहे हैं।

सिकंदरपुर कर्ण के रावतपुर गांव निवासी जवान विजय कुमार (28) सात साल पहले विजय कुमार एसएसबी में भर्ती हुआ था। मौजूदा समय में बहराइच में 42वीं बटालियन में तैनात था। यह कंपनी जम्मू-कश्मीर में चुनाव करवाने गई थी।

अवंतीपुरा पोस्ट पर लगी थी ड्यूटी: विजय की ड्यूटी पुलवामा जिले के अवंतीपुरा पोस्ट में चुनाव में लगाई गई थी। इसी दौरान आतंकवादियों ने सैनिकों पर हमला कर दिया। आतंकवादियों से अकेले लोहा लेते हुए अपने पोस्ट के सभी अधिकारी कर्मियों की सुरक्षा करने में विजय शहीद हो गया। शहीद विजय की एक साल पहले शादी हुई थी।

गर्भवती है शहीद जवान की पत्नी: रविवार की देर रात विजय के शहीद होने की खबर घर पहुंची तो गर्भवती पत्नी प्रतिभा व मां कृष्णावती के होश उड़ गए। पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। विजय अपने परिवार का एकलौता बेटा था। जम्मू कश्मीर से विजय का शव पहले बहराइच पोस्ट पर आएगा। उसके बाद सैनिकों की देखरेख में शव गृह जनपद लाया जाएगा। देर शाम शव गांव पहुंचने की उम्मीद है। पिता देवराज ने कहा कि उन्हें बेटे की शहादत पर गर्व है। वह अपने देश के लिए शहीद हुआ है। जवान की शहादत से पूरे गांव में मातम पसरा है। गांव के लोग व रिश्तेदार परिवारीजनों को ढांढस देने पहुंच रहे हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply