नशेड़ी दूल्हे को देख दुल्हन ने शादी से किया इंकार

0

बलिया जिले के मनियर इलाके में जयमाल के दौरान दूल्हे के नशे में होने से नाराज दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। वहीं, दूल्हे से नाराज दुल्हन ने मामला पास के थाने में र्दज कराया। साथ ही दोनों पक्षों ने पंचायत कर तय शादी को समाप्त भी करवा दिया। जिसके बाद बारात बेरंग द्वार से लौट गई।

जानकारी के मुताबिक, जिले के मनियर थाना क्षेत्र के भागीपुर गांव के देवेंद्र कुमार की पुत्री कुसुम की शादी तीन जून को शाहजहांपुर के नदनोपुर थाना क्षेत्र के नवादा रुद्रपुर गांव में तय की गई थी। धूमधाम के साथ दरवाजे पर आयी बारातियों की मेहमान नवाजी के बाद जयमाल की रस्म अदा की जाने लगी। इस बीच मंच पर जयमाल के दौरान दूल्हे ने रस्म को पूरा करने से मना कर दिया। इसी के साथ दुल्हन को दूल्हे के नशे में होने की बात पता चल गई जिस पर वर-वधू पक्ष में विवाद हो गया। इसी बात पर नाराज दुल्हन ने जयमाल स्टेज पर ही शादी से इंकार कर दिया।

वहीं, कुछ लोगों ने मामले में सुलह की कोशिश की, लेकिन दुल्हन ने नशाखोर दूल्हे से शादी करने से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद यह मामला मनियर थाने पहुंचा। जहां दोनों पक्षों ने पंचायत कर तय शादी को समाप्त कर लिया। आपको बता दें कि पिछले साल ही बलिया जिले में इसी तरह की घटना सामने आई थी। यहां दोकटी इलाके में एक युवती ने नशेड़ी दूल्हे से शादी से इनकार किया था। कुछ रिश्तेदार महिलाओं ने दुल्हन को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी रही।

Share.

About Author

Leave A Reply