ट्रेन में बीन की धुन पर नाच रहे सांप ने यात्री को डसा, सपेरे की जमकर हुई धुनाई

0

ट्रेन में यात्रा कर रहे एक शख्स को सांप काटने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। घटना उस समय हुई जब एक शख्स मेरठ से संगम एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ा। जिस कोच में ये शख्स चढ़ा था उसी में एक सपेरा भी मौजूद था, जो यात्रियों को बीन की धुन पर सांप का खेल दिखा रहा था। बताया जा रहा कि जिस समय में ये सपेरा सांप का खेल दिखा रहा था उस समय ट्रेन में काफी भीड़ थी। इसी बीच अचानक ही सांप ने एक यात्री को काट लिया। इस घटना के तुरंत बाद ट्रेन में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। हालांकि सांप की घटना के तुरंत बाद पीड़ित शख्स को प्राथमिक इलाज मुहैया कराया गया।

पूरा मामला शुक्रवार-शनिवार रात का है, जब संगम एक्सप्रेस ट्रेन कानपुर सेंट्रल से इलाहाबाद की ओर जा रही थी। टीओआई में छपी रिपोर्ट के मुताबिक यात्रियों ने बताया कि घटना उस समय हुई जब एक डिब्बे में एक सपेरा अपने सांप के साथ घुस आया। ट्रेन में भीड़ के बावजूद उसने कंपार्टमेंट में सांप का खेल दिखाना शुरू कर दिया। इसी दौरान पेशे से वकील शशांक त्रिपाठी नाम के शख्स को सांप ने काट लिया। जैसे ही ये घटना घटी उस बोगी में हंगामा मच गया। कुछ यात्रियों ने सपेरे की पिटाई करनी शुरू कर दी।

इस सबके बीच सपेरा लगातार सफाई देते हुए कहा कि सांप में जहर नहीं है, इसलिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। आखिरकार सपेरे की सफाई के बाद किसी तरह से यात्री शांत हुए। उन्होंने सांप पकड़ने में सपेरे की मदद की। इस बीच मामले की जानकारी जीआरपी कानपुर सेंट्रल को दी गई। तुरंत ही जीआरपी कर्मियों ने सांप काटने वाले यात्री को प्राथमिक इलाज मुहैया कराया।

पूरे मामले में कानपुर सेंट्रल के जीआरपी इंस्पेक्टर राम मोहन राय ने बताया कि जिस यात्री को सांप ने काटा था वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं। सांप के जहर नहीं था। डॉक्टरों ने यात्री को प्राथमिक इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया। सपेरे के खिलाफ आईपीसी वाइल्डलाइफ एक्ट से संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है, साथ ही उसे जेल भी भेज दिया गया है। जिस सांप ने यात्री को काटा था उसे फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया, बाद में उस सांप को जंगल में छोड़ दिया गया।

Share.

About Author

Leave A Reply