उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रिया सिंह को आर्थिक मदद देने की मंजूरी दी

0

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने जर्मनी में होने वाली ISSF जूनियर वर्ल्ड कप की 50 मीटर राइफल कैटेगरी प्रतियोगिता के लिए चुने जाने वाली मेरठ जिले की प्रिया सिंह को आर्थिक मदद देने की मंजूरी दे दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने19 साल की प्रिया सिंह को जर्मनी जाने के लिए पैसे देने को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही जिला प्रशासन को आदेश दिया है कि प्रिया सिंह को आने और जाने की व्यवस्था की जाए।

जानकारी के अनुसार, प्रिया सिंह शूटिंग में अपना करियर बनाने का सपना देख रही हैं। उन्होंने 22 जून से जर्मनी में आयोजित होने वाले ISSF जूनियर वर्ल्ड कप की 50 मीटर राइफल कैटेगरी में स्थान पाकर एक खास मुकाम हासिल किया है। लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर होने की वजह से प्रिया सिंह का ISSF जूनियर वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने का सपना टूटता दिखाई दे रहा था।

प्रिया सिंह के पिता एक मजदूर हैं। उनके पास इतने पैसे नहीं हैं, कि वो अपनी बेटी को जर्मनी भेज सकें। आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से प्रिया सिंह से केंद्र और राज्य सरकार से मदद मांगी। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी को पत्र लिखकर आर्थिक मदद करने की मांग की। सीएम योगी का जैसे ही इस मामले के बारे में जानकारी मिली, उन्होंने प्रिया सिंह के लिए राज्य सरकार द्वारा 4.50 लाख रुपये की राशि को मंजूरी कर दी है। इतना ही नहीं मेरठ जिला मजिस्ट्रेट से उनके आने-जाने के लिए वाहन की व्यवस्था करने के लिए भी कहा गया है।

शूटर प्रिया सिंह ने पीएम मोदी और सीएम योगी को खत लिखा था। प्रिया ने कहा था कि वो इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहती हैं, लेकिन उनके पास पैसे नहीं है। उनको इसमें भाग लेने के लिए 3 से 4 लाख रुपये की जरूरत है। प्रिया ने गुहार लगाते हुए कहा कि मेरे पिता एक मजदूर हैं। हालांकि उन्होंने मेरे जाने के लिए पैसों की पूरी व्यवस्था की लेकिन हो नहीं सकी। उन्होंने बताया कि वो मामले में मैं दो बार खेल मंत्री से मुलाकात करने गईं लेकिन दोनों बार मुलाकात नहीं हो पाई थी।

Share.

About Author

Leave A Reply