अमानवीय: कंस्ट्रक्शन कंपनी ने कुत्ते के ऊपर बना दी नई सड़क

0

यूपी में एक बार फिर सरकारी कर्मचारियों की लापरवाही देखने को मिली। जहां पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मचारियों ने एक कुत्ते के ऊपर ही सड़क बना दी। पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों का ये अमानवी कृत्य आगरा में देखने को मिला। जहां सड़क बनाते वक्त कर्मचारियों ने सड़क बनाने के लिए कुत्ते के ऊपर ही डामर बिछा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई,पशुओं के लिए काम करने वाली एक संस्था ने विभाग के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

दरअसल, आगरा के फतेहपुर रोड पर फूल सैयद चौराहे पर पुरानी सड़क को चौड़ा करने का काम चल रहा है। जिसकी जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी निभा रहा है। यहां भीड़भाड़ की वजह से दिन में काम करना मुमकिन नहीं है। इसलिए कर्मचारी रात में सड़क निर्माण में लगे हैं। रात के समय ये सड़क बनाई गई तो कर्मचारियों ने सड़क पर सो रहे एक कुत्ते के ऊपर डामर बिछा दी। जिससे उसका आधा शरीर डामर के नीचे दब गया और उसकी मौत हो गई। सुबह के वक्त जब लोग सड़क पर टहलने निकले तो कुत्ते को सड़क में दबा देख दंग रह गए। उसके बाद जानवरों के लिए काम करने वाले एक संगठन ‘पीपल्स फॉर एनिमल्स’ ने थाना सदर में निर्माण कंपनी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करवाया है।

पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद नई सड़क को खोदकर कुत्ते के शव को बाहर निकाला गया। उसके बाद कुत्ते के शव को जमीन में दफनाया गया। बता दें कि ये सड़क आरपी कंस्ट्रक्शन कंपनी बना रही है। कंपनी ने सफाई देते हुए कहा कि है कि रात में अंधेरा होने की वजह से कुत्ता दिखाई नहीं दिया और मशीनों के ज्यादा शोर के चलते आवाज भी नहीं सुनाई दी। जिससे किसी मजदूर ने गलती से गिट्टियां और डामर कुत्ते पर डाल दिया। कंपनी ने दोषियों को नौकरी से निकालने की बात कही है। वहीं थाना सदर के सीओ उदयराज के मुताबिक हादसे की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं पीडब्ल्यूडी ने भी कंपनी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। निर्माण कंपनी की इस घोर लापरवाही से लोगों में खासी नाराजगी है।

Share.

About Author

Leave A Reply