अचानक आम्रपाली पुलिस चौकी पहुंच DGP, सस्पेंड हुए दारोगा और सिपाही

0

ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों की लापरवाही कोई नई नहीं है। लेकिन नोएडा में ड्यूटी पर तैनात दारोगा और कॉन्स्टेबल को ये लापरवाही भारी पड़ी है। दोनों को उनकी लापरवाही की वजह से सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह अचानक नोएडा के आम्रपाली पुलिस चौकी पहुंच गए। चौकी में ड्यूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर हरि भान सिंह और कॉन्स्टेबल योगेश कुमार ने ना तो उन्हें पहचाना और न ही उनकी गाड़ी। डीजीपी ओपी सिंह के कुछ पुछने पर ये दोनों उनसे ही उलझ गए और बहस करने लगे।

सिविल ड्रेस में डीजीपी के पहुंचने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एसएसपी मौके पर पहुंचे और अनुशासनहीनता करने वाले दारोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया। डीजीपी के जाने के बाद थाने के पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली।

इन दोनों पर आरोप है कि वह बुधवार (12 सितंबर) को राज्य के पुलिस प्रमुख की गाड़ी प्रत्यक्ष तौर पर पहचानने में विफल रहे थे। गौतम बुद्ध नगर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह दिल्ली में एक बैठक में जा रहे थे, तभी वह शहर से गुजरे थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय पाल शर्मा ने बताया कि पुलिस निरीक्षक और कांस्टेबल सेक्टर 39 के पुलिस थाने के थे और दोपहर करीब 2 बजकर 30 मिनट आम्रपाली पुलिस जांच चौकी पर तैनात थे।

Share.

About Author

Leave A Reply