आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान की चेतावनी

0

चक्रवात की आशंका के चलते आंध्र प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि अगले 72 घंटे में यह तटीय भाग से टकरा सकता है। बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात के कारण बादल छाए हुए हैं। इसके साथ ही उत्तर की तरफ से आ रही ठंडी हवाओं के कारण सर्दी में भी इजाफा हुआ है।

मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी करते हुए चक्रवात के अगले 72 घंटों में आगे बढऩे की आशंका जताई गई है। इस चक्रवात के आंध्र प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु की तरफ पश्चिम की ओर बढऩे की आशंका है। मौसम विभाग के मुताबिक 15 और 16 दिसंबर को आंध्र प्रदेश, उत्तर तमिलनाडु और पुडुचेरी के दक्षिण तट पर भारी बारिश की आशंका जताई गई है। साथ ही मछुआरों को भी समुद्र तट से दूर बने रहने की हिदायत दी गई है।

मौसम विभाग ने स्थानीय लोगों को इस सप्ताह समुद्र में न जाने की चेतावनी दी है। आपको बता दें कि तटवर्ती क्षेत्र के मछुआरे मछली के लिए समुद्र में जाते हैं। इसके साथ ही जो लोग समुद्र में पहले से हैं उन्हें वापस आने की सलाह दी गई है। उन लोगों को समुद्र से 14 दिसंबर तक लौटने की बात कही गई है।

साथ ही मौसम विभाग के जरिए कहा गया है कि हवा की गति सप्ताह के आखिर तक प्रति घंटे 80 किलोमीटर तक पहुंच जाएगी। हालांकि मौसम विभाग ने चक्रवात के भारतीय तट पर आने को लेकर पुष्टि नहीं की है। वहीं अगर यह चक्रवात आता है तो इसे फेथाई के नाम से जाना जाएगा।

Share.

About Author

Leave A Reply