अब प्ले स्टोर पर राष्ट्रीय उजाला

पलानीसामी होंगें तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री

0

चेन्नई: शशिकला के विश्वस्त इदापड्डी के पलानीसामी तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हैं और राज्यपाल उन्हें ‘जल्द से जल्द’ सरकार बनाने के लिए आज आमंत्रित कर रहे हैं।
सरकार गठन को लेकर 10 दिनों से चल रहे गतिरोध को खत्म करते हुए राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने अन्नाद्रमुक के विधायी दल के नेता पलानीसामी से कहा कि वह जल्द से जल्द अपने मंत्रिमंडल का गठन करें और 15 दिन के भीतर विधानसभा में विश्वास मत हासिल करें।
राजभवन से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘राज्यपाल ने आज अन्नाद्रमुक के पार्टी मुख्यालय सचिव इदापड्डी के पलानीसामी को तमिलनाडु का मुख्यमंत्री नियुक्त किया है और उन्हें जल्द से जल्द मंत्रालय का गठन करने के लिए आमंत्रित किया है।’’ राज्यपाल का यह निमंत्रण पलानीसामी द्वारा 14 फरवरी को जमा कराए गए पत्र की ‘स्वीकृति’ के रूप में आया है। उस पत्र में पलानीसामी ने कहा था कि उन्हें उस दिन विधायकों की एक बैठक में अन्नाद्रमुक के विधायी दल का नेता चुना गया है।
दिन में राजयपाल ने पलानीसामी से मुलाकात की थी। बीते 14 फरवरी को उच्चतम न्यायालय द्वारा अन्नाद्रमुक की महासचिव वी के शशिकला को दोषी करार दिए जाने के बाद से पलानीसामी और राज्यपाल के बीच की यह तीसरी मुलाकात थी।
उच्चतम न्यायालय के आदेश के कारण मुख्यमंत्री बनने की शशिकला की उम्मीदें धाराशाई हो गई थीं।
शशिकला को पांच फरवरी को पार्टी के विधायी दल की नेता चुना गया था लेकिन ओ पनीरसेल्वम की बगावत उनकी राह का रोड़ा बन गई।

Share.

About Author

Comments are closed.