नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं….

0

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। दरअसल पाकिस्तान का सर्वोच्च न्यायालय बहुचर्चित पनामा पेपर्स लीक मामले में आज सुनवाई करेगा। न्यायालय द्वारा अपना निर्णय सुनाया जाएगा। माना जा रहा है कि इस निर्णय से नवाज शरीफ सरकार का अस्तित्व और मुस्लिम लीग नवाज का राजनीतिक कैरियर तय हो सकता है। गौरतलब है कि यह मामला भारत समेत कुछ अन्य देशों में भी उठा था और कथित तौर पर भारत के कुछ लोगों के नाम भी इस मामले में सामने आए थे।
ऐसे में विश्व समुदाय की इस मामले पर नज़र बनी हुई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से जुड़ा होने और बड़े स्तर का मामला होने के कारण विश्व समुदाय इस मामले को लेकर गंभीर हो गया है। इस मामले में पाकिस्तान के समाचार पत्र द डाॅन से मिली जानकारी के अनुसार न्यायालय के जज आसिफ सईद खोसा के नेतृत्व में पांच सदस्यीय खंडपीठ द्वारा अपना निर्णय दोपहर को सुनाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने 23 फरवरी को इस मामले में सुनवाई की थी लेकिन न्यायालय ने कहा था कि वह 20 अप्रैल को अपना निर्णय सुनाएगा।
गौरतलब है कि पनाम पेपर लीक मामला सामने आने के बाद पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के प्रमुख इमरान खान, जमात ए इस्लामी के प्रमुख सिराजुल हक और आवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख शेख राशिद अहमद ने सर्वोच्च न्यायालय में अपील की थी और विपक्षी नेताओं द्वारा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य करार दिया गया था और उन्हें लेकर राजनीतिक प्रदर्शन किए गए थे।

Share.

About Author

Comments are closed.